HOMEMADHYAPRADESH

TI पर FIR शादी का झांसा देकर किया महिला आरक्षक से रेप

शादी का झांसा देकर पुलिस अधिकारी ने किया महिला आरक्षक से रेप, 2018 में जबलपुर में तैनाती

TI पर FIR  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katani) जिले में पदस्थ एक पुलिस अधिकारी (Police Officer) के खिलाफ जबलपुर (Jabalpur) की एक महिला पुलिस आरक्षक (सिपाही) ने बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवाया है. फिलहाल आरोपी पुलिस अधिकारी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. मामले को पुलिस ने जांच में ले लिया है. जबलपुर के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ ने एफआईआर दर्ज होने की पुष्टि की है.

AD

महिला थाना से मिली जानकारी के मुताबिक कटनी में पदस्थ टीआई संदीप अयाची के खिलाफ दुराचार,अभद्रता करने और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है. यह कार्रवाई महिला आरक्षक की रिपोर्ट पर की गई है. महिला आरक्षक की शिकायत के अनुसार शादी का झांसा देकर टीआई अयाची ने लंबे समय तक उसका दैहिक शोषण किया.

 

पुलिस ने बताया कि संदीप अचायी साल 2018 में जबलपुर के गोरखपुर थाने में बतौर थाना प्रभारी पदस्थ थे. पुलिस लाइंस में पदस्थ महिला आरक्षक को ड्यूटी के लिए जुलाई 2018 को गोरखपुर थाने भेजा गया था,जहां उसकी जान पहचान थाना प्रभारी अयाची से हो गई. इसके बाद अचायी का तबादला पनागर थाने कर दिया गया. महिला आरक्षक की अक्टूबर 2018 में पनागर में ड्यूटी लगी. वह वहां पहुंची, तो पनागर थाना प्रभारी रहे अचायी महिला आरक्षक को सोनिया पैलेस होटल में ले गए और शादी का झांसा देकर उससे दुराचार किया. इसके बाद से थाना प्रभारी उसका लगातार शारीरिक शोषण करते रहे.

 

तथाकथित शादी के बाद पल्ला झाड़ते रहे

 

महिला की शिकायत के मुताबिक वह जब भी विवाह की बात कहती, तो थाना प्रभारी टाल देते थे. शादी करने के लिए राजी नहीं होने पर महिला आरक्षक ने जनवरी में कोतवाली थाने पहुँचकर काफी हंगामा मचाया था,जिसके बाद अयाची ने उसे झांसा देकर उसकी मांग में सिंदूर भर दिया था,तब कहीं जाकर महिला आरक्षक शांत हुई थी. उस घटना के बाद अयाची ने महिला आरक्षक से पल्ला झाड़ना शुरू कर दिया. अयाची का यह बर्ताव देख महिला आरक्षक के विरोध जताने के बाद अयाची उसे प्रयागराज ले गए, वहाँ फिर से उसकी मांग में सिंदूर भरकर विवाह कर लिया. लेकिन पत्नी के रूप में उसे साथ में नहीं रख रहे थे. अयाची के इस बर्ताव से परेशान होकर वह पुलिस अधिकारियों के पास पहुँची और मामले की शिकायत की.

AD
Show More

Related Articles

Back to top button