Coronavirus : इस देश मे कोरोना की रफ्तार हुई बेकाबू, एक दिन में 57,725 नए केस; अब तक 74,125 की मौत

लंदन: ब्रिटेन (UK) में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 57,725 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया. क्रिसमस से पहले यहां मिला नया कोरोना स्ट्रेन (UK Corona strain) कई देशों तक पहुंच गया है. हैरानी इस बात को लेकर भी है कि आखिर लंदन में बेहद सख्त लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद नए साल 2021 की शुरुआत में एक साथ इतने कोरोना मरीज क्यों सामने आ रहे हैं. महामारी की वर्तमान स्थिति को लेकर बोरिस जॉनसन (Boris Jhonson) सरकार और सख्ती कर सकती है. 

कोरोना संक्रमण के रोजाना औसतन 50 हजार  नए केस

ब्रिटिश हुकूमत में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने से लोग दहशत में हैं. ब्रिटेन (Britain) के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में लगातार पांच दिनों तक रोजाना संक्रमण के 50 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जो दो हफ्ते पहले तक सामने आए कोरोना मामलों के मुकाबले दोगुने अधिक हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के बाद 28 दिनों में 445 लोगों की मौत हुई है.

जॉनसन सरकार कोरोना वायरस का नए स्ट्रेन को फैलने से रोकने के लिये लगातार कोशिश कर रही है. ऐहतियाती कोशिशों के तहत लंदन के मेयर का प्रशासनिक अमला भी अपनी तरफ से कई कोशिशें कर रहा है. वहीं लंदन में अगली सूचना तक स्कूल बंद करने जैसे कदम उठाए हैं. इसबीच ब्रिटेन में कोरोना से मृतकों की कुल आंकड़ा 74,125 हो गया है.

गौरतलब है कि जीनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट में काफी आगे होने और वैक्सीनेशन शुरू होने के बावजूद कोरोना का वायरस यहां काबू में नहीं आ रहा है.