HOMEराष्ट्रीय

7th Pay Commission: दो लाख नहीं, अब कर्मचारियों को इतनी रकम दे सकती है सरकार, जल्द होगा ऐलान

7th Pay Commission: दो लाख नहीं, अब कर्मचारियों को इतनी रकम दे सकती है सरकार, जल्द होगा ऐलान

7th Pay Commission केंद्रीय कर्मचारी (Central Employees) लंबे समय से सरकार से अपने बकाया डीए (Due DA) के भुगतान की मांग कर रहे हैं. खबर है कि सरकार अगले महीने लाखों कर्मचारियों के बकाया डीए का भुगतान कर सकती है. कर्मचारी लगातार जनवरी 2020 से जून 2021 तक रोके गए डीए की मांग कर रहे हैं. खबरों की मानें तो सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में एकमुश्त 1.50 लाख रुपये डालने के प्लान पर काम कर रही है.

AD

पहले कहा जा रहा था कि सरकार दो लाख रुपये तक बकाया डीए एरियर (DA Arrears) का भुगतान कर सकती है. साथ ही कहा जा रहा है कि सरकार कर्मचारियों के डीए में भी बढ़ोतरी का ऐलान जुलाई में कर सकती है.

18 महीने का बकाया

कोविड (Covid) की वजह से सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का 18 महीने का डीए होल्ड (DA Hold) कर दिया था. कर्मचारियों को उम्मीद है कि सरकार जल्द ही उनकी बकाया राशि का भुगतान करेगी. हालांकि, सरकार की तरफ से बकाया डीए के भुगतान और बढ़ोतरी पर अभी तक किसी भी तरह का आधिकारिक बयान नहीं आया है. कहा जा रहा है कि सरकार कर्मचारियों के खाते में अब एक बार में 1.5 लाख रुपये डाल सकती है. डीए एरियर का पैसा कर्मचारियों को उनकी सैलरी बैंड के अनुसार मिलेगा.

AD
Show More

Related Articles

Back to top button