HOMEज्ञान

IRCTC BoB RuPay Credit Card से खरीदें रेल टिकट पाएं 10 प्रतिशत तक कैशबैक

IRCTC BoB RuPay Credit Card से खरीदें रेल टिकट पाएं 10 प्रतिशत कैशबैक

IRCTC BoB RuPay Credit Car अगर आप ट्रेन से ज्यादा यात्रा करते हैं तो आईआरसीटीसी बैंक ऑफ बड़ौदा रूपे क्रेडिट कार्ड (IRCTC BoB RuPay Credit Card) आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. इस कार्ड के जरिए आईआरसीटीसी (IRCTC) की ऐप या वेबसाइट के जरिए ट्रेन टिकट बुक पर आपको 10 फीसदी तक का कैशबैक मिल सकता है. इस क्रेडिट कार्ड के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा फाइनेंशियल (BoB Financial) ने इंडियन रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड यानी आईआरसीटीसी (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) के साथ पार्टनरशिप की है।

कई लाभ उठा सकते हैं.

इस कार्ड के जरिए प्रीमियम रेलवे लाउंज एक्सेस सहित कई लाभ उठा सकते हैं. इस कार्ड को उन सभी ऑनलाइन वेबसाइट और मर्चेंट आउटलेट में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो रूपे कार्ड (Rupay Card) स्वीकार करते

कार्ड के बारे में जानिए 

>> 15 जनवरी से 31 मार्च और 15 जुलाई से 15 सितंबर के बीच इस कार्ड के जरिए आईआरसीटीसी की एंड्रॉयड ऐप या वेबसाइट (irctc.co.in) पर 1AC, 2AC, 3AC, CC या EC के लिए टिकट बुकिंग पर 40 रिवार्ड प्वाइंट्स (रिवार्ड रेट- 10 फीसदी) मिलता है. वहीं, 1 अप्रैल से 14 जुलाई और 16 सितंबर से 14 जनवरी के बीच टिकट बुकिंग पर 16 रिवार्ड प्वाइंट्स (रिवार्ड रेट- 4 फीसदी) मिलता है. एक रिवार्ड प्वाइंट की वैल्यू 25 पैसे होती है.>>  इस कार्ड से अगर आप ग्रोसरी या डिपार्टमेंटल स्टोर में शॉपिंग करते हैं तो आपको प्रति 100 रुपये के खर्च पर 4 रिवार्ड प्वाइंट्स मिलेंगे. दूसरे कैटेगरी में प्रति 100 रुपये के खर्च पर 2 रिवार्ड प्वाइंट्स मिलेंगे.>> वेलकम ऑफर के रूप में 1000 बोनस पॉइंट मिलेंगे. इसके लिए कार्ड जारी होने के 45 दिन के अंदर कम से कम 1000 रुपये का सिंगल ट्रांजैक्शन करना होगा.>> इस कार्ड के जरिए आईआरसीटीसी की एंड्रॉयड ऐप या वेबसाइट के जरिए टिकट बुक करने पर 1 फीसदी का ट्रांजैक्शन चार्ज नहीं देना होगा.>> पेट्रोल पंपों पर 500 रुपये से 3 हजार रुपये की फ्यूल खरीद का पेमेंट इस कार्ड से करने पर 1 फीसदी का फ्यूल सरचार्ज नहीं देना होगा. एक बिलिंग साइकिल में अधिकतम 100 रुपये फ्यूल सरचार्ज माफ हो सकता है.>> इस कार्ड के जरिए साल में 4 कॉम्प्लिमेंट्री रेलवे लाउंज एक्सेस कर सकते हैं. हालांकि आप एक तिमाही में अधिकतम एक बार कॉम्प्लिमेंट्री रेलवे लाउंज एक्सेस कर सकते हैं.>> यह कार्ड कॉन्टैक्टलेस टेक्नोलॉजी से लैस है जिससे ग्राहकों को ‘टैप एंड पे’ की सुविधा भी मिलती है यानी कार्ड को स्वाइप किए बिना पीओएस मशीन पर केवल टैप करके पेमेंट किया जा सकता है.

Show More

Related Articles

Back to top button