HOMEज्ञानज्योतिषधर्म

Rashifal Daily horoscope किस राशि के लोगों को रहना होगा सतर्क यहां जानिए राशिफल

Rashifal in Hindi, Daily horoscope किस राशि के लोगों को रहना होगा सतर्क यहां जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal in Hindi, Daily horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज यानी 2 जून को ग्रहों की चाल कुछ राशियों पर विशेष प्रभाव डालने जा रही है. आज का दिन कुछ मामलों में महत्वपूर्ण होने जा रहा है. गुरुवार के दिन आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं, जानते हैं आपका आज का भविष्यफल.

AD

मेष: मेष राशि के लोगों के लिए आज कामकाज को लेकर स्थितियां सामान्य रहेंगी. ऐसे में उनके पास यदि कोई काम पेंडिंग है तो उसे खत्म करें. कारोबारियों को वहीं पर निवेश करना चाहिए जिसके बारे में उन्हें अच्छी तरह से जानकारी हो, बिना जानकारी के निवेश ठीक नहीं. युवाओं को नए मित्रों को समझने में समय लगेगा. मित्रता को अपनत्व में बदलने के लिए समय दें, जल्दबाजी न करें. दूर के रिश्तेदारों के घर से कोई नकारात्मक सूचना प्राप्त हो सकती है, विचलित न हों और धैर्य से काम करें. सिर दर्द और उलझन की समस्या पैदा हो सकती है. ऐसे में सभी कामों को छोड़ कर कुछ देर आराम करें. सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा, ऐसे अवसरों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए. लोगों से मिलिए जुलिए.

वृषभ: इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस की गोपनीय बातों को किसी भी अन्य को नहीं बताना चाहिए बल्कि अपने तक ही सीमित रखें. कारोबार से संबंधित कोई अवसर हाथ लगे तो सोचने समझने में समय न गवाएं बल्कि इसका लाभ लेने का प्रयास करें. युवा लग्जरी वस्तुओं पर आवश्यकता से अधिक खर्च न करें, कुछ भविष्य के लिए भी बचाकर रखें. जीवनसाथी को भावनात्मक सहारा देने की आवश्यकता है, उनके पास बैठिए और कुछ पुरानी भावुकतापूर्ण बातें करते हुए संबल बंधाइए. बिना ट्रेनर के जिम करना मुश्किल पड़ेगा, ट्रेनर आवश्यक है ताकि जिम में जो भी करें वह सही हो और अच्छे परिणाम मिलें. दूसरों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए, जहां भी मौका मिले आगे बढ़कर लोगों का सहयोग करें.

मिथुन: मिथुन राशि वालों को कठोर मेहनत का परिणाम प्राप्त होगा, इस परिणाम को लेकर आप प्रसन्न नजर आएंगे. कारोबार में नई योजना लागू करने का विचार कर रहे हैं तो देरी किस बात की है, इन्हें लागू करें तो आप लाभ की ओर जा सकते हैं. युवाओं को अपने माता पिता के साथ समय व्यतीत करना चाहिए. इससे उन्हें मार्गदर्शन और आशीर्वाद दोनों प्राप्त होंगे. परिवार की बातों को समझने का प्रयास करें क्योंकि अनावश्यक जिद्द आपसी रिश्तों में दूरियां ला सकती है. कब्ज की समस्या रहेगी, इसे गंभीरता से लें और खानपान में सुधार करें तथा फाइबर की मात्रा को बढ़ाएं. आज आपको कोई ऐसी शुभ सूचना प्राप्त होगी कि पूरा दिन ही बहुत अच्छी तरह से बीतेगा.

कर्क: इस राशि के लोगों द्वारा कामकाज के लिए बनाई गई रणनीति सफल होगी. उन्हें अपने काम से संतुष्टि मिलेगी. कारोबारी निवेश को आगे ले जाने के लिए अभी से कुछ पूंजी बचा कर रखें और उचित समय पर निवेश कर काम का विस्तार करें. युवाओं के प्रसन्नचित रहने से अन्य लोग भी प्रसन्न ही रहेंगे. इसलिए खुश रहना सीखिए. अपनों के साथ समय व्यतीत करने से आप उनकी कई अनकही बातों को भी आसानी से समझ पाएंगे, आपको अच्छा भी लगेगा. स्वास्थ्य को लेकर आज चिंता मुक्त रहें और मौज मस्ती करें किंतु यदि कोई दवाई आदि लेते हैं तो वह अवश्य लें. दूसरों के हक में आपका निर्णय सराहनीय होगा जिसकी सभी पक्ष प्रशंसा करेंगे.

सिंह: सिंह राशि के टीम को लीड करने वाले लोग अपने अधीनस्थों के साथ कम्युनिकेशन गैप न करें, सतत संवाद में रहें. प्लास्टिक और उसके सामान के कारोबारियों की आज अच्छी बिक्री होगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. युवाओं को यदि किसी तरह की जिम्मेदारी दी जाए तो उसे बखूबी निभाएं, लापरवाही करने की कतई जरूरत नहीं है. अपनी बातों को छिपाने से अच्छा होगा कि परिवार में किसी न किसी के साथ शेयर करें, मन हल्का होने के साथ संकट का रास्ता भी निकलेगा. छोटे बच्चों पर खेलते या पढ़ते समय पैनी निगाह रखें क्योंकि वह खुद को चोट पहुंचा सकते हैं. आयोजन में भाग लेने का मौका मिलेगा, बहिर्मुखी बन कर आगे रहें और लोगों से मिल कर बातचीत करें.

कन्या: इस राशि के लोगों को अपना पुराना डेटा या दस्तावेज ठीक कर लेने चाहिए, इनकी कभी भी आवश्यकता पड़ सकती है और तब आपको परेशान नहीं होना पड़ेगा. पार्टनरशिप के व्यापार में दोनों की सूझबूझ बड़ी डील को भुना सकती है जो कारोबार के लिए बहुत फायदेमंद रहेगी. काम के मामले में किसी दूसरे के भरोसे नहीं बैठना चाहिए, जो भी काम हैं उन्हें समय रहते पूरा करें. परिवार से दूर रहने वाले अपनों का हालचाल अवश्य लें, संपर्क बना रहना चाहिए. लीवर से संबंधित रोगियों को नियमित दवाई लेनी होगी. इसमें कोताही नुकसान कर सकती है. आवश्यकता पड़ने पर आप अपने संपर्कों से लाभ ले पाएंगे. संपर्कों को खंगालने की जरूरत है.

तुला: तुला राशि के जो युवा नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अब राहत मिलने की संभावना है. लकड़ी के सामान का काम करने वाले व्यापारी वर्ग आज अच्छा लाभ कमा पाएंगे. कारोबार पर ध्यान दें. युवा वर्ग किसी भी तरह के विवाद में आने से बचें, ज्ञान वृद्धि के लिए कोई कोर्स करने का यह उपयुक्त समय है. जीवनसाथी से किन्हीं बातों को लेकर विवाद की आशंका है, इसे एवॉइड करने का प्रयास कीजिए. आज आपकी हेल्थ लगभग सामान्य ही रहेगी किंतु किसी तरह की लापरवाही उचित नहीं होगी. जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए सदैव तत्पर रहें, ऐसा करने से पुण्य के साथ ही आत्मिक सुख की प्राप्ति होगी.

वृश्चिक: इस राशि के लोग कलात्मक वाणी से लोगों को आकर्षित कर पाएंगे. सेल्स और मार्केटिंग के लोगों को आज एक्टिव रहना चाहिए. जो व्यापारी विदेशी कंपनियों से डील करते हैं उन्हें इन कंपनियों से लाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर एकाग्र रहे और इधर उधर के मामलों में बिल्कुल भी न भटकें. मां की बातों को अनदेखा न करें बल्कि उनके द्वारा बताए रास्ते पर चल कर जीवन को सफल करें. महिलाओं को हॉर्मोनल डिसऑर्डर की समस्या हो सकती है, उन्हें आज सचेत रहना है. दूसरों को सुधारने में अपनी ऊर्जा लगाने के बजाय उसे स्वीकार करें तो ठीक रहेगा.

धनु: धनु राशि के जिन लोगों का आज महत्वपूर्ण दिन है वो अपनों के साथ इसे उत्साह से मनाएं, आपका नेतृत्व ही आजीविका के लिए लाभ दिलाएगा. जो व्यापारी इलेक्ट्रॉनिक सामान का कारोबार करते हैं उन्हें आज निराशा हाथ लगेगी. युवाओं के कामकाज में ईर्ष्यालु लोग अड़ंगा लगा सकते हैं. अपने आसपास इस प्रवृत्ति के लोगों से होशियार रहें. संतान की पढ़ाई में धन का खर्च करना पड़ेगा जिसको लेकर आपको थोड़ा मानसिक तनाव भी रहेगा. बीमार चल रहे लोगों को आराम मिलता नजर आ रहा है किंतु सेहत को लेकर पूरी तरह से अलर्ट रहने की जरूरत है. आपने यदि किसी को उधार में पैसा दिया था तो वह धन अब मिल सकता है, अपनी तरफ से न दें तो याद दिला दीजिए.

मकर: इस राशि के लोगों के पास वर्कलोड अधिक हो तो भी काम निपटाने में जल्दबाजी न करें, काम बिगड़ सकता है. अनाज के कारोबारियों को सामान की अच्छी कीमत मिलेगी, यह उनकी प्रसन्नता का कारण बनेगी. युवाओं का यदि कोई मित्र नाराज हो तो उसे उपहार देकर रिश्तों की दूरियों को कम कर सकते हैं. विवाह योग्य लोगों के यहां बैंड बजने का समय आ रहा है. उनका रिश्ता पक्का हो सकता है. शरीर में पानी की मात्रा को कम न करें और दिन में कम से कम पांच लीटर पानी पिएं लेकिन गुर्दा रोगी डॉक्टर के निर्देश के अनुसार लें. पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था करें.

कुंभ: कुंभ राशि के लोग मीटिंग के दौरान बेबाक सुझाव देंगे. आपका व्यक्तित्व लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनेगा. बड़ी कंपनी से डील करते समय लिखा-पढ़ी अवश्य कर लेनी चाहिए, बिना लिखा पढ़ी के डील के कोई मायने नहीं हैं. मन में किसी प्रकार की जिज्ञासा हो तो वरिष्ठों से मार्गदर्शन लेना चाहिए, उनका मार्गदर्शन आपका रास्ता सुगम करेगा. महत्वपूर्ण मुद्दों पर परिवार वालों से सलाह मशविरा करें. ऐसा करने से वे भी सम्मानित महसूस करेंगे और आपको सुझाव भी मिलेंगे. आंख में कोई दिक्कत है तो लापरवाही न करें और डॉक्टर को दिखाएं. आर्थिक तौर पर स्थितियां सुधरी हुई नजर आ रही हैं.

मीन: इस राशि के लोग हर एक बात पर नुक्स निकालेंगे तो ऑफिस का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है, कुछ चीजों को नजरअंदाज करें. कारोबार में मुनाफा कमाना चाहते हैं तो ग्राहकों के साथ सुख-दुख की बातें कर उन्हें अपना होने का अहसास कराएं. युवाओं के लिए जॉब का ऑफर सामने से चलकर आ सकता है. ऐसा समझिए खुशी दरवाजे पर खड़ी बेल बजा रही है. आज अपनों से मनचाहा उपहार मिल सकता है, इससे आप प्रसन्न नजर आएंगे. नसों में खिंचाव और बॉडी पेन की समस्या रहेगी. नुकसान देने वाले खाद्य पदार्थों से दूरी बना कर रखें. अतिथियों का आगमन हो सकता है, अतिथि देवो भवः की भावना से उनका स्वागत करें.

AD
Show More

Related Articles

Back to top button