ChattisgarhHOMEराष्ट्रीय

मरने की जिद, छत से कूदा बच गया फिर लगा ली फांसी

मरने की जिद, छत से कूदा बच गया फिर लगा ली फांसी

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक नाबालिग द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. गौरतलब है कि नाबालिग युवक ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने से पहले छत से कूदकर जान देने की कोशिश भी की थी लेकिन अपने पहले प्रयास में युवक असफल हो गया. हालांकि युवक को जान देने की ऐसी जिद थी कि उसने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक अपने मां-बाप की हत्या का आरोपी था.

AD

मां-बाप की हत्या का था आरोपी

घटना बिलासपुर जिले के सेंदरी स्थित मानसिक चिकित्सालय की है. आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त था और इलाज के लिए अस्पताल आया हुआ था. इसी दौरान नाबालिग ने आत्महत्या कर जान दे दी. बता दें कि आत्महत्या करने वाला नाबालिग युवक अपने मां-बाप की हत्या का आरोपी है. 3 मार्च 2022 को अंबिकापुर जिले के उदयपुर में नाबालिग ने अपने माता-पिता की हत्या कर दी थी.

आरोपी ने हत्या के बाद लकड़ी काटने के औजार से अपने माता-पिता के शवों के टुकड़े कर घर में ही दफना दिए थे. इस दौरान आरोपी 4-5 दिन अपने घर में ही रहा. इसके बाद खुद ही पुलिस को जाकर इसकी सूचना दे दी थी.

हत्या के खुलासे के बाद नाबालिग युवक को बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया था लेकिन बीती 7 मई 2022 को उसे बिलासपुर के राज्य मानसिक चिकित्सालय में शिफ्ट कर दिया गया था. शहर के एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि मेंटल हॉस्पिटल के डॉक्टर और गार्ड के जरिए कोनी पुलिस को सुसाइड की सूचना मिली थी. कोनी पुलिस ने मामला दर्ज कर मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दी. शव को पोस्टमार्टम के लिए सिम्स अस्पताल भेजा गया है.

AD
Show More

Related Articles

Back to top button