Madhya pradesh News : Virtual plateform से एक साथ जुड़ेंगी 500 उद्यमी महिलाएं, करेंगी उत्पादों का प्रदर्शन

कोरोना संक्रमण काल में कन्‍फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) पहली बार प्रदेशभर की 500 से अधिक महिलाओं को वर्चुअल प्लेटफॉर्म से एक साथ जोड़ेगा। 19 दिसंबर को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के मुख्य आतिथ्य में राज्यस्तरीय वर्चुअल महिला उद्यमी सम्मेलन होगा। इसमें न सिर्फ प्रमुख महिला उद्यमियों का सम्मान होगा, बल्कि वे अपने उत्पादों का प्रदर्शन भी करेंगी

सुबह 10.30 बजे सम्मेलन का उद्घाटन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी। कार्यक्रम संयोजक कैट, मध्यप्रदेश के उपाध्यक्ष अंशु गुप्ता ने बताया कि इस सम्मेलन में राज्यपाल के समक्ष ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, जबलपुर सहित प्रदेश की पांच प्रमुख महिला उद्यमियों के प्रजेंटेशन कराए जाएंगे। इसके अलावा उद्घाटन सत्र के बाद अन्य महिला उद्यमी भी अपने-अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगी, ताकि भारत ई-मार्केट डॉट कॉम के माध्यम से प्रदेश की महिला उद्यमियों को एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराया जा सके। कैट की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कविता जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अलका श्रीवास्तव, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रीना गांधी ने बताया कि इस अवसर पर प्रदेश की 11 महिला उद्यमियों का विशिष्ट कार्य के लिए सम्मान किया जाएगा। ‘आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश आत्मनिर्भर महिला उद्यमी’ विषय पर आयोजित इस सम्मेलन में कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल एवं मप्र इकाई के अध्यक्ष भूपेंद्र जैन विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

कैट के प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र जैन ने बताया कि सम्मेलन में महिलाओं के प्रजेंटेशन को दिखाकर अन्य महिला उद्यमियों को प्रेरित किया जाएगा। उन्हें बताया जाएगा कि वे अपने कारोबार को कैसे आगे बढ़ा सकती हैं और उन्हें किस प्रकार से अधिक से अधिक लाभ मिल सकता है। सम्मेलन आयोजित करने का मकसद यह भी है कि प्रदेश में अधिक से अधिक महिलाओं को उद्यमी बनाया जाए। इससे वे आत्मनिर्भर होंगी और परिवार को आर्थिक रूप से मजबूत बनाएंगी। उनके उत्पादों को ऐसा प्लेटफॉर्म भी उपलब्ध कराया जाएगा, जहां पर वे अधिक कीमत पर अपने उत्पाद बेच सकेंगी। राष्ट्रीय स्तर पर भी उनके उत्पाद बेचने की पहल होगी। कोशिश यही है कि मप्र के उत्पाद देशभर में जा सकें।