HOMEज्ञान

IRCTC NEPAL Tour 25 हजार से कम में होटल में रहने से लेकर खाने तक मिलेंगी ये सुविधाएं

IRCTC NEPAL Tour 25 हजार से कम में होटल में रहने से लेकर खाने तक मिलेंगी ये सुविधाएं

IRCTC Nepal-Kathmandu Tour Package: गर्मी के सीजन में अक्सर लोगों का पहाड़ी इलाकों में घूमने का मन होता है, इसके साथ अगर धार्मिक स्थलों के दर्शन हो जाएं तो इससे बेहतर टूर और क्या हो सकता है. जी हां, इसी तरह का टूर पैकेज IRCTC लेकर आया है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) पहली बार पर्यटकों कि विशेष मांग पर नेपाल के पोखरा–काठमांडू-मनोकामना –चित्तवन घूमने का शानदार टूर पैकेज लेकर आया है.

AD

IRCTC ने गर्मियों की छुट्टियों में नेपाल के प्रमुख स्थलों की यात्रा को लेकर टूप पैकेज की योजना बनाई है. यह यात्रा 28 मई 2022 को बिहार के गया से शुरू होगी और जहानाबाद, पटना , हाजीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए नेपाल के लिए प्रस्थान करेगी.  इस पैकेज में यात्री धर्मिक स्थलों के भी दर्शन कर सकेंगे.

 खूबसूरत वादियों की होगी सैर

भारत नेपाल यात्रा के इस टूर पैकेज में IRCTC द्वारा नेपाल के पोखरा (सारंगकोट व्यू पॉइंट बिंद्याबासिनी मंदिर, डेवी फॉल्स, गुप्तेश्वर महादेव गुफा) , मनोकामना ( मनोकामना माता मंदिर ) ,काठमांडू (पशुपतिनाथ मंदिर, दरबार स्क्वेयर, रॉयल पैलेस, स्वयंभूनाथ) ,चित्तवन (चित्तवन राष्ट्रीय उद्यान में जंगल सफारी के प्रमुख भ्रमण स्थलों की यात्रा करवाई जाएगी.

कितने दिनों की होगी यात्रा?

IRCTC के क्षेत्रीय महाप्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि यह यात्रा बिहार के धर्मिक स्थल गया जिले से 28 मई को शुरू होगी. जो 8 दिन और 7 रातों की होगी. इस टूर पैकेज की कीमत 23680 रुपए प्रति व्यक्ति के दर से होगी. इस टूर का पैकेज कोड – EPO003 रखा गया है. इस यात्रा में पर्यटकों के लिए एसी क्लास की आरामदायक बस यात्रा, भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए आरामदायक एसी होटल की व्यवस्था गई है. इसके अलावे अंग्रेजी और हिंदी में बोलने वाले टूर एस्कॉर्ट की व्यवस्था भी रहेगी.

कैसे कराएं बुकिंग?

IRCTC के महाप्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि बुकिंग के लिए इक्षुक पर्यटक यात्रा सम्बन्धी विस्तृत जानकारी एवं बुकिंग के लिए पटना में IRCTC, बिस्कोमान टावर (चौथा तल्ला ), पश्चिमी गांधी मैदान पटना से प्राप्त कर सकते है. इसके अलावे गया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म न. 01 पर अवस्थित IRCTC के पर्यटन सुविधा केंद्र में जाकर जानकारी के सकते है.साथ ही IRCTC की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर पैकेज कोड EPO003 के द्वारा बुकिंग कर सकते हैं, या IRCTC के अधिकृत एजेंट से भी बुकिंग करा सकते है.

AD
Show More

Related Articles

Back to top button