Shri Krishna Janambhoomi श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद: हाईकोर्ट में पहुंचा मामला, हिंदू पक्षकार ने याचिका दायर कर की यह मांग

Shri Krishna Janambhoomi  मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद का मामला अब हाईकोर्ट में पहुंच गया है। हिंदू पक्षकार की तरफ से हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। इसमें याचिकाकर्ता ने मथुरा में चल रहे मुकदमे की सुनवाई हर रोज और जल्द निपटारा कराए जाने का आदेश दिए जाने की अपील की है। इस याचिका पर गुरुवार को सुनवाई होनी है।

Shri Krishna Janambhoomi 

यह याचिका नारायणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव की ओर से दायर की गई है। याचिका में मांग की गई है कि मथुरा की अदालत में इस केस से जुड़े जो भी मामले पेंडिंग है उनका निस्तारण जल्द से जल्द किया जाए। अगर विपक्षी पार्टी सुनवाई के दौरान हाजिर न हो तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। एकतरफा आदेश पारित हो।

याचिका में यह भी मांग की गई है कि इस मामले से जुड़े मुकदमे का ट्रायल हाईकोर्ट अपनी निगरानी में कराएं। विवादित स्थल का जल्द से जल्द सर्वेक्षण कराया जाए ताकि स्थिति साफ हो सके। बता दें कि नारायणी सेना के मनीष यादव की ओर से मथुरा की अदालत में भी याचिका दाखिल की जा चुकी है। इस पर सुनवाई चल रही है।