MP अजब है- मप्र के छतरपुर में लगा ये बोर्ड हुआ वायरल, दहशत में लोग

MP अजब है छतरपुर। छतरपुर जिले के चंदला थाना अंतर्गत हिम्मतपुर गांव में मुख्य सड़क से सटी एक निजी जमीन पर लगा अजीब सा साइन बोर्ड लोगों में दहशत का कारण बन गया है।इस बोर्ड में लिखा है कि यह जमीन खून मांगती है। दरअसल, इस जमीन को लेकर दोनों परिवारों के बीच कई बार खूनी संघर्ष हो चुका है।

Atma In Hospital: दो साल पहले मर चुके युवक की आत्मा लेने अस्पताल पहुंचा परिवार, बोला- उसे नहीं मिली है मुक्ति

जानें पूरा मामला

यह जमीन हिम्मतपुर गांव में रहने वाले एक तिवारी परिवार के नाम है, जबकि दूसरा तिवारी परिवार इस जमीन को अपना कब्जा बताकर लेने पर अड़ा हुआ है। इससे यह जमीन विवाद का कारण बनी हुई है। गांव के गुल्ही तिवारी के मुताबिक यह जमीन उन्हीं के नाम है। उसके सभी दस्तावेजों में उसका नाम दर्ज है। जबकि गांव में रहने वाले दबंग लाखू तिवारी इस जमीन को अपना बताकर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। जमीन के इस टुकड़े को लेकर इन दोनों तिवारी परिवारों के बीच यह विवाद कई सालों से चल रहा है। इसको लेकर दोनों परिवारों में कई बार मारपीट भी हो चुकी है। गुल्ही तिवारी को आशंका है कि कहीं विपक्षी दल जाली दस्तावेजों से यह जमीन अपने नाम न ले ले या किसी को अंधेरे में रखकर सौदा न कर ले।

इसी आशंका के चलते इस जमीन पर साइन बोर्ड लगाकर लिखा गया है कि यह जमीन खून मांगती है, ताकि लोग इसके प्रति सचेत रहें। हालांकि यह साइन बोर्ड न सिर्फ जिला प्रशासन बल्कि पुलिस को भी चुनौती दे रहा है, बल्कि इस रास्ते से गुजरने वाले इस साइन बोर्ड को देखकर आसानी से दहशत में आ जाते हैं। गांव से लेकर आसपास के इलाके तक यह बोर्ड भी काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। अब पुलिस भी इस तरह के हिंसक नारों से लगे साइन बोर्ड को लेकर अलर्ट होने के बाद इसे हटाने की तैयारी कर रही है। एसपी सचिन शर्मा का कहना है कि हाल ही में मामला संज्ञान में आया है। अभी पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि यह बोर्ड किसने लगाया है। थाना प्रभारी को ऐसे साइन बोर्ड हटाने के निर्देश दिए गए हैं।