HOMEMADHYAPRADESH

MP Police भर्ती का फ़िज़िकल टेस्ट भीषण गर्मी के कारण 2 जून तक स्थगित

MP Police भर्ती का फ़िज़िकल टेस्ट भीषण गर्मी को के कारण 2 जून तक स्थगित

MP Police भर्ती का फ़िज़िकल टेस्ट गर्मी को देखते हुए दो जून तक स्थगित कर दिया गया है। आपको बता दें कि प्रदेश में दो घटनाओं के बाद यह फैसला लिया गया।

AD

जबलपुर में पुलिस भर्ती दौड़ के बाद बीमार पड़े एक और कैंडिडेट की मौत हो गई। बालाघाट निवासी इंदरकुमार लिल्हारे (29) 10 मई की शाम की पाली में 800 मीटर की दौड़ पूरी करने के बाद बेहोश हो गया था। नाक-कान से खून निकल रहा था। उसे गंभीर हालत में शहर के प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। देर रात उसकी मौत हो गई। इसके एक दिन पहले ही सिवनी के कैंडिडेट नरेंद्र कुमार गौतम (22) की मौत हो चुकी है। आज भी फिजिकल एग्जाम में 179 कैंडिडेट शामिल हुए। बरेला (जबलपुर) निवासी 27 वर्षीय शिवम सेन की दौड़ के बाद तबीयत खराब हो गई। घबराहट होने पर उसे रांझी अस्पताल में ले जाया गया, जहां से विक्टोरिया रेफर कर दिया गया।

प्रदेश में  पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट (Physical Proficiency Test PPT) शुरू था. मध्यप्रदेश में पुलिस आरक्षक पद पर भर्ती की प्रक्रिया आगे बढ़ी है. भर्ती के दूसरे चरण की फिजिकल परीक्षा  5 जून तक चलनी थी. 6 हजार पदों पर होने वाली भर्ती के लिए पीईबी ने लिखित परीक्षा पहले ही ले ली थी. पीईबी परीक्षा पास करने वाले अभ्यार्थियों को अब फिजिकल टेस्ट से गुजरना होगा. आरक्षक (जी.डी.) और आरक्षक (रेडियो) के कुल 6 हज़ार पदों पर भर्ती के लिए प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने आयोजित कराई थी परीक्षा. इसके लिए 8 जनवरी से 17 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन परीक्षा ली गयी थी.

AD
Show More

Related Articles

Back to top button