सिक्सर किंग युवराज सिंह संन्यास के बाद एकबार फिर मैदान पर , T-20 टीम में किए गए शामिल!

सिक्सर किंग युवराज सिंह संन्यास के बाद एकबार फिर मैदान पर वापसी को तैयार है। युवी पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने अपनी टीम से खेलने की गुजारिश की थी। अब पंजाब ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए पंजाब ने अपने 30 संभावित खिलाडियों के स्क्वॉड में युवी को शामिल किया है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक दो बार के विश्व विजेता 39 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी रोजाना मोहाली स्टेडियम में अभ्यास करने आ रहे है। बीते दिनों 39वां जन्मदिन मनाने वाले युवी ने बल्लेबाजी अभ्यास का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था। हालांकि इस बात में अभी कोई स्पष्टता नहीं है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाएगा या नहीं।

सूत्रों के मुताबिक पीसीए अब भी बीसीसीआई की अनुमित का इंतजार कर रहा है। क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद बीसीसीआई ने उन्हें NOC दिया था, जिसके बाद ही वह कनाडा में ग्लोबल टी-20 लीग का हिस्सा बन पाए थे। नियमों के मुताबिक कोई भी सक्रिय क्रिकेटर विदेशी टी-20 लीग में नहीं खेल सकता, वहां भाग लेने के लिए संन्यास लेना आवश्यक होता है।

युवराज सिंह ने सितंबर में एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं युवा खिलाड़ियों के साथ खेल का आनंद ले रहा हूं, उनसे विभिन्न पहलुओं पर बात कर रहा हूं। मैं उनसे बहुत सी चीजों को बेहतर करने के लिए कहता हूं। बताते चलें कि सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी से ही भारत में क्रिकेट की वापसी होने जा रही है, जो कोरोना की वजह से ठप पड़ी थी।

https://www.instagram.com/p/CIs021lD4XM/?igshid=ouax0vrphn1u

10 जनवरी से 31 जनवरी के बीच खेले जाने वाले इस टी-20 टूर्नामेंट में पेसर बरिंदर सरन पर भी नजरें होंगी। पिछले साल विजय हजारे ट्रॉफी में पंजाबी टीम में जगह न मिलने के बाद सरन ने चंडीगढ़ की ओर से खेलने का निर्णय लिया था।

30 संभावित सदस्य
मनदीप सिंह, युवराज सिंह, अभिषेक शर्मा, सलील अरोरा, गितांश खेड़ा, रमनदीप सिंह, सनवीर सिंह, करन केला, राहुल शर्मा, कृष्णा अलंग, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह, इकजोत सिंह, नमन धीर, अभिषेक गुप्ता, हिमांशु सत्यवान, गुरकीरत सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, प्रभसिमरन सिंह, नेहर वढ़ेरा, अनमोल मल्होत्रा, आरुष सभरवाल, अभिनव शर्मा, हरप्रीत बरार, मयंक अर्कंडे, बलजीत सिंह, सिद्धार्थ कॉल, बरिंदर सरन, गुरनूर सिंह, हरजस, अभिजीत गर्ग, कुमार पाठक