यूजी / पीजी पाठ्यक्रमों के लिए गुजरात विश्वविद्यालय सेमेस्टर परीक्षा कार्यक्रम जारी, 29 दिसंबर से 7 जनवरी तक परीक्षा

गुजरात विश्वविद्यालय ने 14 दिसंबर, 2020 को स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए सेमेस्टर परीक्षा अनुसूची जारी की है। विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए सेमेस्टर 1 से 9 के लिए परीक्षा 29 दिसंबर से शुरू होगी और 7 जनवरी, 2021 को समाप्त होगी। पूरा कार्यक्रम सभी के लिए उपलब्ध है। गुजरात विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट gujaratuniversity.ac.in पर अभ्यर्थी उपस्थित हों।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, BA, B.Com, B.Sc, BBA, BCA, MA, M.Com, LLB, MSW के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।

इससे पहले, परीक्षा तीसरे से पांचवें सेमेस्टर के लिए 8 दिसंबर से आयोजित की जाने वाली थी। COVID मामलों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए, विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं।

सेमेस्टर परीक्षाएं पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएंगी। परीक्षा की अवधि 2 घंटे के लिए है और उम्मीदवारों को अपनी पसंद के परीक्षा केंद्र का चयन करने की अनुमति है। गुजरात विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट पर परीक्षा केंद्र परिवर्तन लिंक को सक्रिय कर दिया गया है। यह लिंक 21 दिसंबर, 2020 तक खुला रहेगा और उम्मीदवार परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, राज्य भर के 45 केंद्रों में सेमेस्टर परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

विविधता ने उन सभी कॉलेजों को निर्देशित किया है जहां परीक्षाओं के संचालन के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया, एसओपी का पालन करने के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।

इस बीच, राज्य सरकार ने 23 नवंबर से राज्य के स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने के फैसले को रद्द कर दिया है। त्यौहार के मौसम में बढ़ती COVID19 मामलों को देखते हुए सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया। गुजरात में स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने की नई तारीखों की घोषणा अभी तक नहीं की गई है।