भारत के फेसबुक में BJP और RSS का कब्जा:Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को एक रिपोर्ट के सामने आने के बाद कहा कि फेसबुक पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का कब्जा है। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि फेसबुक इसलिए नफरत फैलाने वॉली सामग्री पर कार्रवाई नहीं करती।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए और कहा, ‘एक बार फिर साबित हो गया है कि भारत में फेसबुक बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नियंत्रण में है।’ उन्होंने फेसबुक को लेकर अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल में छपी एक खबर का हवाला देते यह टिप्पणी की।

राहुल ने एक टीवी न्यूज चैनल का वीडियो पोस्ट किया, जिसमें अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल में छपी खबर का हवाला देते हुए कहा गया है कि फेसबुक ने अपना कारोबार बिना बाधा के चलते रहने, अपने कार्यालयों तथा कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के भड़काऊ वीडियो पर कार्रवाई नहीं की।

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि कार्रवाई करने पर फेसबुक को सत्ताधारी बीजेपी के साथ संबंध खराब होने का डर था, इसलिए उसने बजरंग दल के भड़काऊ वीडियो को लेकर उसके खिलाफ कभी कोई कार्रवाई नहीं की। अखबार ने लिखा है कि यदि फेसबुक बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करती तो कंपनी को अपना काम करने में दिक्कत होती, साथ ही उसके कर्मचारियों और कार्यालयों को भी खतरा हो सकता था।