HOMESportsक्रिकेटखेल

IPL 2022 अंतिम 2 गेंद पर लगातार दो छक्के लगाकर मैच जिताया तेवतिया ने

IPL 2022 अंतिम 2 गेंद पर लगातार दो छक्के लगाकर मैच जिताया तेवतिया ने

IPL 2022 के 16वें मैच में गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच एक कमाल का मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में गुजरात टाइटंस को आखिरी दो गेंदों पर 12 रनों की जरूरत थी और राहुल तेवतिया ने ओडियन स्मिथ की गेंद पर लगातार दो छक्के लगाकर मैच खत्म कर दिया.  गुजरात ने ये मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम किया. ये मैच इस सीजन में अबतक का सबसे रोमांचक मुकाबला था.

AD

आखिरी ओवर में गुजरात की जीत

गुजरात को आखिरी ओवर में 19 रन चाहिए थे. तभी कप्तान हार्दिक पांड्या (18 गेंदों पर 27 रन) रन आउट हो गए और टीम को अंतिम दो गेंदों पर 12 रन की जरूरत थी. तभी तेवतिया ने ओडियन स्मिथ पर डीप मिडिवकेट और लॉन्ग ऑन पर छक्के जड़े जिससे गुजरात ने चार विकेट पर 190 रन बनाकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. वहीं शुभमन गिल ने 59 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 96 रन बनाए. उन्होंने साई सुदर्शन (30 गेंदों पर 35 रन, चार चौके, एक छक्का) के साथ दूसरे विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की.

पंजाब ने दिया था बड़ा टारगेट

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर 9 विकेट पर 189 रन बनाए थे. लियाम लिविंगस्टोन ने 27 गेंदों पर 64 रन बनाए जिसमें सात चौके और चार छक्के शामिल थे. उनके अलावा शिखर धवन (30 गेंदों पर 35 रन, चार चौके) और 9वें नंबर के बल्लेबाज राहुल चाहर (14 गेंदों पर नाबाद 22, दो चौके एक छक्का) ने भी उपयोगी योगदान दिया. पंजाब के अधिकतर बल्लेबाजों ने लंबे शॉट खेलने के प्रयास में अपने विकेट गंवाए. गुजरात के लिए स्टार लेग स्पिनर राशिद ने 22 रन देकर तीन जबकि अपना पहला मैच खेल रहे तेज गेंदबाज दर्शन नालकंडे ने 37 रन देकर दो विकेट लिए. पंजाब की यह चार मैचों में दूसरी हार है.

गुजरात की लगातार तीसरी जीत

आईपीएल 2022 में ये गुजरात की लगातार तीसरी जीत है. गुजरात लगातार तीन जीत हासिल करने वाली इकलौती टीम है. इस टीम को अभी तक कोई टीम आईपीएल में हरा नहीं पाई है. गुजरात ने पहले लखनऊ फिर दिल्ली और अब पंजाब को मात दी है. हार्दिक पांड्या के लिए इससे बेहतरीन कप्तानी की शुरुआत हो ही नहीं सकती थी.

AD
Show More

Related Articles

Back to top button