HOMEMADHYAPRADESH

Lokayukta Trap नामांतरण प्रकरण को सेटल करने पटवारी ले रहा था 50 हजार, पड़ गया लोकायुक्त के चक्कर में

नामांतरण प्रकरण को सेटल करने पटवारी ले रहा था 50 हजार, पड़ गया लोकायुक्त के चक्कर में

Lokayukta Trap ग्वालियर लोकायुक्त ने अजय जयंत नाम के एक युवक से जमीन के नामांतरण के मामले में दबाव बनाकर पैसों की मांग कर रहे पटवारी को 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

पीड़ित अजय जयंत ने बताया कि भजपुरा में उसके नाना ससुर का प्लॉट था, जिसका नामांतरण होना था लेकिन भजपुरा हल्का नंबर 22 पर पदस्थ पटवारी मेवाराम शर्मा द्वारा अपना काम करने की जगह पिछले डेढ़ महीने से टालमटोली कर रहा था। जब बार-बार उनसे पूछा गया तो उन्होंने 2 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की, लेकिन पीड़ित ने जब उनसे अपनी माली हालत का हवाला दिया तो एक लाख 40 हज़ार रुपये में बात सेटल हुई और आरोपी पटवारी ने पैसा तीन किस्तों में लेने की बात कही।

पीड़ित ने बताया कि वह पहले 20 हजार पटवारी को दे चुका था, पटवारी की मांग से परेशान होकर पीड़ित अजय जयंत ने अपने मित्र की सलाह पर ग्वालियर लोकायुक्त से संपर्क किया और शुक्रवार सुबह दोबारा 50 हजार रुपये देने के दौरान आरोपी को ट्रैप कराने में मदद की।

लोकायुक्त टीम ने बताया कि 17 अक्टूबर को पीड़ित अजय जयंत ने हल्का पटवारी मेवाराम शर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार और रिश्वत की मांग किए जाने की शिकायत की थी, जिसके बाद शिकायत का सत्यापन कराने के लिए लोकायुक्त पुलिस का एक कर्मचारी फरियादी अजय जयंत के साथ पहचान छिपाकर आरोपी पटवारी से मिला, जहां दोनों के बीच हुए पैसे के लेनदेन की बातचीत को टेप रिकॉर्डर की मदद से रिकॉर्ड किया गया, शिकायत सही पाए जाने पर शुक्रवार सुबह 10:00 बजे टीम भिंड के भारौली रोड बायपास पर स्थित आरोपी के घर के बाहर दबिश देकर पुलिस ने 50 हज़ार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

Show More

Related Articles

Back to top button