HOMEराष्ट्रीय

PM Modi’s address in Lok Sabha कांग्रेस ने गरीबी हटाओ नारा दिया, गरीबी नहीं हटी, गरीब ने कांग्रेस को ही हटा दिया- मोदी

PM Modi's address in Lok Sabha इतने चुनाव हारने के बाद भी कांग्रेस के अहंकार में बदलाव नहीं आया- मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र PM Modi’s address in Lok Sabha मोदी का संसद में संबोधन शुरू हो चुका है। वे लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब दे रहे हैं। उन्‍होंने कहा, COVID19 महामारी के बाद एक नई विश्व व्यवस्था है। उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार हमला किया। पीएम ने कहा कि 17 करोड़ लोगों को गरीब नहीं बता कर आंकड़े बदल दिए। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सदन में बोलकर चले जाते हैं फिर कांग्रेस के सांसद झेलते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाने का नारा दिया गरीबी नहीं हटी हैं गरीब ने कांग्रेस को ही हटा दिया। अब देश की जनता को कांग्रेस गुमराह नहीं कर सकती।ब

AD

हमें एक नेता के रूप में पहचाना जा रहा है। भारत को वैश्विक नेतृत्व की भूमिका निभानी चाहिए। आज देश के गरीब लोगों को गैस और कनेक्शन, घर और शौचालय मिल रहे हैं। उनका अपना बैंक खाता है। लेकिन दुर्भाग्य से 2014 में कुछ लोगों (विपक्ष) का दिमाग अभी भी अटका हुआ है। आजादी के इतने सालों के बाद गरीब के घर में रोशनी होती है, तो उसकी खुशियां देश की खुशियों को ताकत देती हैं।

हमें अपने छोटे किसानों को मजबूत करने की जरूरत है। हमारा फोकस उन्हीं पर है। लेकिन जो छोटे किसानों का दर्द नहीं जानते, उन्हें किसानों के नाम पर राजनीति करने का कोई हक नहीं। गरीब के घर में गैस का कनेक्शन हो, धुएं वाले चूल्हे से मुक्ति हो तो उसका आनंद कुछ और ही होता है। हम सब संस्कार से, व्यवहार से लोकतंत्र के लिए प्रतिबद्ध लोग हैं और आज से नहीं, सदियों से हैं। ये भी सही है कि आलोचना जीवंत लोकतंत्र का आभूषण है, लेकिन अंधविरोध लोकतंत्र का अनादर है। नागालैंड ने 24 साल पहले कांग्रेस को वोट दिया था, 27 साल पहले ओडिशा ने आपको वोट दिया था।

 

आप 28 साल पहले गोवा में पूर्ण बहुमत से जीते थे। 1988 में त्रिपुरा ने कांग्रेस को वोट दिया। वेस्ट बेंगाल ने 1972 में कांग्रेस को वोट दिया था। आप तेलंगाना के निर्माण का श्रेय लेते हैं लेकिन जनता ने आपको स्वीकार नहीं किया। इतने चुनाव हारने के बाद आपके (कांग्रेस) के अहंकार में कोई बदलाव नहीं आया है।

 

COVID19 की पहली लहर के दौरान, आपने (कांग्रेस) ने प्रवासी श्रमिकों को मुंबई छोड़ने के लिए मुफ्त ट्रेन टिकट दिया। वहीं, दिल्ली सरकार ने प्रवासी कामगारों को शहर छोड़ने के लिए कहा और उन्हें बसें मुहैया कराईं। नतीजतन, कोविड पंजाब, यूपी और उत्तराखंड में तेजी से फैला।

 

आप मेरा विरोध कर सकते हैं, लेकिन आप (कांग्रेस) फिट इंडिया मूवमेंट और अन्य योजनाओं का विरोध क्यों कर रहे हैं? कोई आश्चर्य नहीं कि आपको कई राज्यों में कई साल पहले वोट दिया गया था … मुझे लगता है कि आपने अगले 100 वर्षों तक सत्ता में नहीं आने का मन बना लिया है। अगर मैं ‘वोकल फॉर लोकल’ की बात करूं तो आप इसे इग्नोर कर दें। क्या आप भारत को ‘आत्मानिर्भर’ नहीं बनाना चाहते हैं? आप (कांग्रेस) महात्मा गांधी के सपनों को पूरा नहीं करना चाहते।

AD
Show More

Related Articles

Back to top button