HOMEराष्ट्रीय

Bank Strike एक हफ्ते में लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक! जल्द निपटा लें काम

Bank Strike एक हफ्ते में लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक! जल्द निपटा लें काम

Bank Strike. अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई काम हो तो जल्द निपटा लें क्योंकि इसी महीने यानी मार्च के बचे एक सप्ताह में लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे. इसकी प्रमुख विभिन्न कर्मचारी संगठनों की हड़ताल (Various Employees Unions Strike) है. देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) ने यह जानकारी दी है. बैंक यूनियन की हड़ताल से बैंकिंग सेवाओं (Banking Services) पर असर पड़ सकता है, जिससे आम लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

दरअसल, बैंक यूनियन ने 28 और 29 मार्च (सोमवार और मंगलवार) को हड़ताल की घोषणा की है. इससे पहले शनिवार और रविवार को बैंक में छुट्टी रहेगी. इसका मतलब है कि इस महीने चार दिन बैंकों के कामकाज पर असर देखने को मिल सकता है.

देशव्यापी हड़ताल में ये होंगे शामिल
एसबीआई ने भारतीय बैंक संघ (IBA) के हवाले से बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण और बैंक कानून संशोधन विधेयक-2021 के विरोध में बैंक यूनियन की ओर से 28 और 29 मार्च को दो दिवसीय हड़ताल बुलाई गई है. ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयज एसोसिएशन (AIBEA), बैंक एम्प्लॉयज फेडरेशन ऑफ इंडिया(BEFI) और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (AIBOA) ने नोटिस देकर देशव्यापी हड़ताल पर जाने का फैसले के बारे में जानकारी दी है.

Show More

Related Articles

Back to top button