Bhupinder Singh Honey Arrested: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम चन्नी का भतीजा भूपिंदर हनी गिरफ्तार

Bhupinder Singh Honey Arrested प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार देर रात बड़ी कार्रवाई कर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को गिरफ्तार कर लिया। 18 जनवरी को चन्नी की साली के बेटे भूपिंदर सिंह उर्फ हनी और अन्य के ठिकानों पर ईडी ने छापे मारे थे। हनी के चंडीगढ़, लुधियाना, मोहाली और फतेहगढ़ के दस अलग-अलग ठिकानों पर छापे पड़े थे।

अवैध बालू खनन माफिया और इससे संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी छह ठेकेदारों के खिलाफ जांच कर रही है। इस दौरान जांच एजेंसी ने हनी और उसके सहयोगी के आवास से छह करोड़ रुपये और प्रापर्टी के कागजात जब्त किए थे। इस दौरान जांच एजेंसी ने हनी और उसके सहयोगी के ठिकानों से 10.7 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की थी।

इसके बाद से सीएम चन्नी विपक्ष के निशाने पर आ गए थे। आम आदमी पार्टी तो सीएम के खिलाफ राज्यपाल तक से कार्रवाई की मांग कर चुकी है। इसके बाद पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा द्वारा दी गई शिकायत पर कार्रवाई करते हुए प्रदेश के डीजीपी को अवैध रेत खनन मामले में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ लगे आरोपों की उच्चस्तरीय जांच करने का आदेश जारी किया है।