HOMEMADHYAPRADESH

Shivraj Meets Modi CM शिवराज सिंह की PM नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात, केन बेतवा परियोजना के लिए दिया धन्यवाद

Shivraj Meets Modi CM शिवराज सिंह की PM नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात, केन बेतवा लिंक के लिए दिया धन्यवाद

Shivraj Meets Modi मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने विभिन्‍न विषयों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री बोले क‍ि आज मैंने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए राशि स्वीकृत करने के लिए मध्यप्रदेश की जनता की ओर से ह्रदय से धन्यवाद दिया है। मैंने प्रधानमंत्री जी से इस परियोजना के भूमिपूजन कार्यक्रम में पधारने का अनुरोध किया है:

AD

बैठक के बाद शि‍वराज ने बताया कि केन-बेतवा नदी जोड़ो परियोजना को केंद्र सरकार ने स्वीकृत कर दिया है। इन दोनों नदियों को जोड़कर जो बांध बनेंगे उससे लगभग 10 लाख हेक्टेयर ज़मीन में सिंचाई होगी। 50 लाख लोगों को पीने का पानी मिलेगा।

मुख्यमंत्री बोले क‍ि उज्जैन में श्री महाकाल मंदिर परिसर के विस्तार, इंदौर में “वेस्ट टू वेल्थ” अंतर्गत गीले कचरे से सीएनजी बनाने के प्लांट व महिला स्वसहायता समूहों द्वारा संचालित किए जाने बावत हमारे सेल्फ हेल्प ग्रुप के 7 पोषण आहार प्लांटों के लोकार्पण का निवेदन भी मैंने प्रधानमंत्री जी से किया है।

शि‍वराज ने बताया कि प्रधानमंत्री जी से मध्यप्रदेश के कृषि उत्पादों के निर्यात तथा नर्मदा मैया के दोनों तटों पर प्राकृतिक खेती करने सहित अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई। साथ ही गांवों और शहरों का जन्मदिन मनाने तथा विकास कार्यों के प्रयासों से भी प्रधानमंत्री जी को अवगत कराया।

AD
Show More

Related Articles

Back to top button