Facebook News सावधान फेसबुक चैट का स्क्रीन शाट लिया तो हो जाएगी दिक्कत

Facebook News: आप भी फेसबुक जरूर चलाते होंगे चैटिंग भी करते होंगे। अगर ऐसा है तो यह खबर काम की है क्योंकि अब फेसबुक से स्क्रीन शाट लेना दिक्कत वाला होगा।

फेसबुक आज दुनिया भर में इस्तेमाल की जाने वाली सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट है. इसे लेकर एक अंतराल पर कुछ न कुछ अपडेट आते रहते हैं. लेटेस्ट अपडेट यह है कि यूजर्स को फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने सावधान किया है. आइये आपको बताते हैं इस फीचर के बारे में जिसके बारे में खुद फेसबुक के फाउंडर ने जानकारी दी है.

चैट का स्क्रीनशॉट लेना साबित होगी भूल

अक्सर यह लोगों की आदत में देखा गया है कि फेसबुक मैसेंजर या वॉट्सऐप पर अगर लीक से हटकर चैट होती है, या यह कह लीजिए कि कुछ खास चैट का यूजर स्क्रीनशॉट ले लेते हैं. या कभी-कभी चैट का स्क्रीनशॉट लेकर लोग उसे वायरल भी कर देते हैं.

मार्क जकरबर्ग ने चेताया

इस चलन पर लगाम लगाने के लिए फेसबुक नया फीचर लेकर आया है. फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने चैट का स्क्रीनशॉट लेने वाले यूजर्स को खुद चेताया है.

यूजर के पास जाएगा नोटिफिकेशन

अब आपको बताते हैं फेसबुक के इस फीचर के बारे में, इस नए फीचर के आ जाने के बाद से चैट का स्क्रीनशॉट लेने वाले के बारे में यूजर के पास नोटिफिकेशन जाएगा. अब Facebook पर भी Whatsapp की ही तरह एंड टु एंड एनक्रिप्शन की सुविधा उपलब्ध होगी.

क्या है फेसबुक का यह नया फीचर

फेसबुक के इस फीचर के बारे में मार्क ज़करबर्ग ने विस्तार से बताय है. उन्होंने कहा कि चैट्स का स्क्रीनशॉट लेना आम है, लेकिन आपको अभी तक यह नहीं पता चल पाता था कि आपके चैट का स्क्रीनशॉट लिया जा रहा है. अब अगर कोई भी चैट का स्क्रीनशॉट लेगा तो अगले शख्स को फेसबुक की तरफ से नोटिफाई कर दिया जाएगा.