Corona newsHOME

BA.2: ओमिक्रोन के नए वेरिएंट BA.2 को लेकर अलर्ट, पाबंदियां खत्म करना जल्दबाजी होगी, खतरनाक है ये वेरिएंट

ओमिक्रोन के नए वेरिएंट BA.2 कमजोर समझने की गलती नहीं की जाना चाहिए और इससे निपटने में कौतही भारी पड़ सकती है।

WHO ने ओमिक्रोन के नए वेरिएंट BA.2 को लेकर अलर्ट जारी किया है। दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य संस्था ने कहा है कि ओमिक्रोन के नए वेरिएंट BA.2 कमजोर समझने की गलती नहीं की जाना चाहिए और इससे निपटने में कौतही भारी पड़ सकती है।

AD

वहीं WHO ने राष्ट्रों से आग्रह किया कि वे प्रतिबंधों में ढील देने में जल्दबाजी न करें, क्योंकि कई देश ऐसे हैं जहां कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट की लहर का पीक आना शेष है। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा, ‘वायरस के खिलाफ जीत की घोषणा करना जल्दबाजी होगी। COVID की भविष्य की चुनौतियों के बारे में अलर्ट करते हुए उन्होंने कहा, यह वायरस खतरनाक है। संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी वर्तमान में ओमिक्रोन के उप-वेरिएंट BA.2 सहित उभरते हुए रूपों पर नज़र रख रही है।यह वेरिएंट काफी खतरनाक बताया जा रहा है।

मामले घटे, मौतें बढ़ीं

देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है, लेकिन मौतें बढ़ रही हैं। हालांकि, मौतों में वृद्धि की वजह केरल सरकार द्वारा पहले हुई मौतों को नए आंकड़ों के साथ जारी करना है। सक्रिय मामलों में भी गिरावट आई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में 1,67,059 नए मामले मिले हैं और 1,192 मौतें हुई हैं। इनमें केरल से सबसे ज्यादा 42,154 मामले और 729 मौतें शामिल हैं। कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4.14 करोड़ हो गया है, जबकि अब तक 4.96 लाख लोगों की जान भी जा चुकी है।

AD
Show More

Related Articles

Back to top button