HOMEMADHYAPRADESH

MP के बालाघाट में बड़ा हादसा, कुआं सफाई के दौरान जहरीली गैस रिसाव से 5 लोगों की मौत

MP के बालाघाट में बड़ा हादसा, कुआं सफाई के दौरान जहरीली गैस रिसाव से 5 लोगों की मौत

MP के बालाघाट जिले के बिरसा थाना क्षेत्र के भूतना कुदान गांव में कुएं की सफाई के दौरान छह लोग जहरीली गैस की चपेट में आ गए। दम घुटने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर होने पर उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया।

पुलिस ने बताया है कि भूतना- कुदान गांव में बुधवार की सुबह रोजगार सहायक पुनीत खुरचांदे का छोटा भाई पुन्नु कुएं में सफाई के लिए उतरा था, इसी दौरान वह जहरीली गैस के संपर्क में आकर बेहोश होकर कुएं में गिर गया। उसे गिरता देख बचाने के लिए दूसरा भाई मन्नू आवाज लगाते हुए उतरा तो वह भी गैस की चपेट में आने से बहोश गया। इसकी सूचना घर वालों ने जब पुनीत को दी तो वह अपने भाईयों को निकालने के लिए कुएं में उतर गया।

जब तक वह पुन्नू और मन्नू को बाहर निकाल पाता खुद भी जहरीली गैस की चपेट में आ गया। अपने भाईयों को बाहर निकालने से पहले ही पुनीत भी बेहोश गया। एक-एक कर तीनों भाई बेहोश हुए तो पड़ोस में ही रहने वाले पामेश बिलसरे व पालक खुरचांदे, तीजू भी कुएं में उतरे जहरीली गैस के संपर्क में आने से ये भी बहोश हो गए। सभी को बेहोशी की हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिरसा में प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया। जहां पांच लोगों को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।जबकि हालत गंभीर होने पर एक को जिला अस्पताल रेफर किया गया।

Show More

Related Articles

Back to top button