HOMEMADHYAPRADESH

MP Weather Update अगले तीन दिन में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बादल बारिश की संभावना

MP Weather Update अगले तीन दिन में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बादल बारिश की संभावना

MP Weather Update : मध्यप्रदेश में ठंड से कुछ राहत जरूर मिली है लेकिन अगले तीन दिन में फिर से बादल तथा बौछारें पड़ने की संभावना बन गई हैं।

AD

ठंड परेशान हो चुके लोगों के लिए राहत भरी खबर है। पाकिस्तान और उससे लगे उत्तर भारत पर सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हवाओं का रुख बदल गया है। इसके चलते मध्यप्रदेश के अधिकतर जिलों में तापमान बढ़ने लगा है। दोपहर के वक्त पड़ने वाली तेज धूप भी कुछ घंटों ही सही, लेकिन लोगों को राहत दे रही है।

खुशनुमा माहौल भी ज्यादा वक्त नहीं

वैसे ये खुशनुमा माहौल भी ज्यादा वक्त नहीं रहने वाला। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दो फरवरी को एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने पर मौसम के मिजाज में परिवर्तन आने की संभावना है। इसके तहत कहीं-कहीं बादल भी छा सकते हैं।

कहीं-कहीं बादल छाने के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं

वर्तमान में पाकिस्तान और उससे लगे उत्तर भारत पर एक पश्चिमी विक्षोभ ट्रफ के रूप में बना हुआ है। इसके असर से हवाओं का रुख पश्चिमी बना हुआ है। हवाओं का रुख बदलने के कारण दिन एवं रात के तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है। 2 फरवरी तक तापमान बढ़ने का सिलसिला जारी रहेगा। 2 फरवरी को एक तीव्र आवृति वाले पश्चिमी के उत्तर भारत में प्रवेश करने पर राजस्थान में एक प्रेरित चक्रवात के बनने की संभावना है। इन दो सिस्टम के असर से वातावरण में नमी आने से मप्र में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं।

AD
Show More

Related Articles

Back to top button