HOMEKATNI

बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एम्बेसडर पर्वतारोही बेटी गौरी का कटनी पहुंचने पर हुआ स्वागत सम्मान

बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एम्बेसडर बेटी गौरी का कटनी पहुंचने पर स्वागत सम्मान किया गया।  पर्वतारोही बेटी गौरी अरजरिया ने चंद्रशिला पीक में 13500 ऊंचाई पर तिरंगा फहराया।

katni news बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एम्बेसडर बेटी गौरी का कटनी पहुंचने पर स्वागत सम्मान किया गया।  पर्वतारोही बेटी गौरी अरजरिया ने चंद्रशिला पीक में 13500 ऊंचाई पर तिरंगा फहराया।

AD

शी पावर चंद्रशिला तुंगलनाथजी में 13 हजार 500 फीट की ऊंचाई पर तिरंगा झंडा फहराकर वापस लौटी गौरी अरजरिया शनिवार को कटनी पहुंची। बरही रोड में जरुरतमंदों के लिए समाजसेवियों द्वारा वितरित किए जाने वाले भोजन कार्यक्रम में शामिल हुई । इसके बाद उनका स्वागत सम्मान समाजसेवी निवर्तमान पार्षद मौसूफ अहमद, अजय मेहानी आदि ने किया।

बता दें कि छोटे से गांव की रहने वाली गौरी पर्वतारोहण में टॉप ऑफ द वर्ल्ड का लक्ष्य हासिल करने के साथ प्रदेश और देश की बेटियों को संदेश देना चाह रही हैं कि हर बेटी के अंदर टैलेंट हैं , लेकिन वे निकल नहीं पा रही हैं , मैं उनको बेहतर संदेश देकर उनके लिए मिसाल बनना चाहती हूं ।

गौरी ने कहा कि प्रदेश व देश की बेटियों के लिए बनना है मिसाल कटनी , मन में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो आप कठिन से कठिन लक्ष्य को आसानी से हासिल कर सकते हैं । ऐसा ही कुछ कर दिखाया है पड़ोसी जिला पन्ना की बेटी गौरी अरजरिया ने जिन्होंने मन में पर्वतारोहण में टॉप ऑफ द वर्ल्ड बनने का सपना लेकर हर एक लक्ष्य को  पूरा किया शनिवार को कटनी पहुंची ।

छोटे  गांव की हैं बेटी गौरी अरजरिया

छोटे से गांव सेमरिया की रहने वाली हैं । गांव से ही हॉयर सेकंडरी स्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण कर गणित विषय से स्नातक की पढ़ाई की है । आगे माउंट एवरेट को फतह करने की लालसा है । उसी को लेकर तैयारियां चल रही हैं । बेटी – बचाव बेटी पढ़ाओ पन्ना जिला की ब्रांड एम्बेसडर हैं ।

AD
Show More

Related Articles

Back to top button