HOMEKATNI

KATNI Police की तीसरी आंख का दायरा अब होगा विस्तृत, शहर के इन 5 थाना क्षेत्रों में लगेंगे 25 CCTV

बढ़ेगा KATNI Police की तीसरी आंख का दायरा शहर के इन 5 थाना क्षेत्रों में लगेंगे 25 CCTV

KATNI Police कटनी पुलिस की तीसरी आंख का दायरा अब बढ़ जाएगा। शहर के पांच थाना क्षेत्रों में 25 और CCTV चिन्हित किए गए स्थान पर लगेंगे।

AD

कटनी के 5 थानों क्षेत्रों में CCTV का दायरा और बढ़ाया जा रहा है। पुलिस विभाग ने पांच लाख रुपए के 25 कैमरे और खरीदे हैं। सीसीटीवी कैमरों को कोतवाली, एनकेजे, कुठला, माधवनगर और रंगनाथ थाना क्षेत्र में लगाया जाएगा। जिसके लिए स्थान चिन्हित कर लिए गए हैं।

पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी कैमरों से अपराध को रोकने और अपराधियों को पकड़ने में काफी मदद मिलती है। पुलिस कंट्रोल रुम में बैठकर सीसीटीवी कैमरों की मदद से पूरे शहर में नजर रखी जा सकती है। शहर और उपनगरीय क्षेत्र में अभी 232 कैमरे लगे हैं। 25 सीसीटीवी लग जाने से इनकी संख्या बढ़कर 257 हो जाएगी।

इन स्थानों पर cctv की होगी निगरानी

पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने बताया कि शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के लिए पांच लाख रुपए की राशि कटनी-मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल ने विधायक निधि से दी थी। जिसके बाद कैमरे खरीदी लिए गए हैं। सीसीटीवी लगाए जाने के लिए स्थान भी चिन्हित कर लिए गए हैं। जिसमें कोतवाली थाना क्षेत्र के महावीर स्टेशनरी तिराहा में तीन, सम्मुखदास गली में तीन, खिरहनी फाटक चैकी के पास तीन सीसीटीवी लगाए जाएंगे।

एनकेजे थाना क्षेत्र के एसकेपी मोड़ उड़िया मोहल्ला में तीन कैमरे लगाए जाएंगे। माधवनगर थाना क्षेत्र के पीरबाबा के पास तीन कैमरे, विश्राम बाबा के पास तीन कैमरे लगाए जाएंगे। कुठला थाना क्षेत्र के गल्ला मंडी में तीन और साई मंदिर के पास दो कैमरे लगाए जाएंगे। रंगनाथ थाना क्षेत्र के भीमराव चैक में दो कैमरे लगाए जाएंगे।

पत्रकार वार्ता के दौरान कटनी-मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल ने कहा कि विधायक निधि से विकास कार्य के अलावा जन सुरक्षा से जुड़े कार्य भी कराए जाएंगे। सीसीटीवी की संख्या बढ़ने से पुलिस शहर के और अधिक क्षेत्र पर नजर रख सकेगी।

AD
Show More

Related Articles

Back to top button