MP Board 10th 12th Exam एमपी बोर्ड एग्जाम की प्रेक्टिकल परीक्षा की डेट घोषित

MP Board 10th 12th Exam मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने 10वीं और 12वीं के प्रैक्टिकल एग्जाम की तारीखें घोषित कर दी हैं. बोर्ड द्वारा दी जानकारी के अनुसार स्कूलों में 12 फरवरी से 25 मार्च 2022 तक प्रायोगिक परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. ये रेग्यूलर स्टूडेंट्स की परीक्षा की तारीखें हैं. प्राइवेट छात्रों की प्रायोगिक परीक्षाएं 18 फरवरी से 20 मार्च 2022 के मध्य आयोजित होंगी. प्रायोगिक परीक्षाओं के अंक सिर्फ ऑनलाइन दर्ज करने के निर्देश स्कूलों को दिए गए है.

 

25 मार्च तक सभी स्कूलों को प्रायोगिक परीक्षा के अंक पोर्टल पर ऑनलाइन सबमिट कर देने होंगे. प्राइवेट छात्रों की प्रायोगिक परीक्षाएं उनके लिए आवंटित परीक्षा केंद्र में ही आयोजित की जाएंगी.

केवल ऑनलाइन अंक होंगे मान्य –
वर्ष 2021-22 की मण्डल परीक्षाओं में शामिल होने वाले रेग्यूलर और प्राइवेट छात्रों के प्रायोगिक आंतरिक परीक्षा के अंक केवल ऑनलान ही मान्य किये जायेंगे. किसी भी दशा में ऑफलाइन या हस्तलिखित अंक मान्य नहीं किये जायेंगे.
स्कूलों से स्पष्ट कहा गया है कि ऑनलाइन ओएमआर शीट में एक बार की गई अंक की एंट्री सेव करने के बाद उसका प्रिंट निकालकर अंकों का मिलान कर लें. उसके बाद “फाईनल लॉक” करें. फाइनल लॉक के बाद उसमें किसी भी प्रकार का संशोधन मान्य नहीं होगा.

मंडल ने कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं. वे छात्र जो इस साल की मध्य प्रदेश बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं दे रहे हों, वे एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in से बताए गए स्टेप्स फॉलो करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.