MP Board Exam 2022 मध्यप्रदेश बोर्ड 10th 12th की परीक्षा को लेकर आया ये नया अपडेट

MP Board Exam 2022: देशभर में बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बोर्ड एग्जाम पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. इसी के चलते मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग द्वारा भी बोर्ड एग्जाम पर फैसला लिया जाना है. राज्य के शिक्षा मंत्री द्वारा बताया गया कि 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी, लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए कक्षाओं को ऑनलाइन चलाया जा रहा है. स्थिति नॉर्मल होने पर जल्द ही एग्जाम डेट को लेकर घोषणा कर दी जाएगी.

दरअसल आज स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने संकेत दिए हैं कि यदि मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार यही रही तो बोर्ड की परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाया जा सकता है। स्कूल शिक्षा मित्र इंदर सिंह परमार ने कहा कि अभी ऐसी स्थिति नहीं है। जिस पर यह निर्णय लिया जा सके कि 18 फरवरी से पहले परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं। इसके लिए आकलन किए जाएंगे।

वहीं यदि तब तक भी कोरोना की स्थिति में सुधार नहीं होता है तो 10वीं और 12वीं की परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाया जा सकेगा। बता दें कि मध्यप्रदेश में MP Board कक्षा 10वीं-12वीं के परीक्षा 18 फरवरी और 17 फरवरी से शुरू हो रही है। जिसके लिए एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी कर दिए गए हैं।

सरकार द्वारा आंकड़ों में बताया जा रहा है कि एक फरवरी 2022 से कोरोना वायरस का पीक आएगा. इस दौरान मध्य प्रदेश में कोरोना के 20 हजार मरीज हर दिन देखने को मिलेंगे. इसी को देखते हुए स्कूलों को भी 31 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है. CM शिवराज सिंह चौहान द्वारा बताया गया कि कोरोना समीक्षा बैठक में स्कूलों को खोलने पर फैसला लिया जाएगा.

बता दें, मध्य प्रदेश में 15 जनवरी से 31 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं.

पिछले 24 घंटों में भोपाल में 1857, इंदौर में 1498, जबलपुर में 650 और ग्वालियर में 282 नए केस सामने आए हैं. जबलपुर में कोरोना से एक मरीज की मौत भी हुई है, वहीं मंत्री ओमप्रक्राश सकलेचा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से भी स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है.