Corona newsHOMEMADHYAPRADESH

MP के इस जिले में मिले ओमिक्रोन के नए सब वैरिएंट के 5 मरीज

Shivpuri जिले में ओमिक्रोन के नए सब वैरिएंट बीए.2 के मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। ओमिक्रोन के नए सब वैरिएंट के मिलने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

Shivpuri जिले में ओमिक्रोन के नए सब वैरिएंट बीए.2 के मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। ओमिक्रोन के नए सब वैरिएंट के मिलने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। तीसरी लहर में मिलने वाला जिले का पहला मरीज ही ओमिक्रोन के नए सब वैरिएंट बीए.2 से संक्रमित मिलने की जानकारी सामने आई है। कोरोना की तीसरी लहर में मेडिकल कॉलेज की ईएनटी चिकित्सक सबसे पहले संक्रमित हुई थी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 10 संक्रमितों के सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली की लैब में भेजे गए थे। इनमें से 9 लोगों की रिपोर्ट आई है और सभी में ओमिक्रोन पाया गया। इसमें 4 सैम्पलों में बीए 1 और 5 सैंपल में बीए 2 वैरिएंट पाया गया है। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही इंदौर में इस नए सब वैरिएंट के मरीज मिले थे।

AD

ओमिक्रोन का नया सब वैरिएंट बीए 2 अधिक संक्रामक बताया जा रहा है। हालांकि अभी इस पर शोध चल रहा है जिसके चलते इसके बारे में अधिक कुछ कहा नहीं जा सकता है। जिले में कोरोना के तेजी से केस बढ़ने का कारण यही नया सब वैरिएंट है। जिला कोविड प्रभारी डॉ संजय ऋषीश्वर ने बताया कि ये सभी 9 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं और किसी मे भी पोस्ट कोविड लक्षणों की शिकायत नहीं मिली है। जिनमें ओमिक्रोन और इसका सब वैरिएंट मिला है उनकी उम्र 18 से 38 वर्ष के बीच है। आने वाले दिनों के हर दिन मिलने वाले संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है।

AD
Show More

Related Articles

Back to top button