HOMEMADHYAPRADESH

Coronavirus Madhya Pradesh News: मध्‍य प्रदेश में 94 कोविड केयर सेंटर प्रारंभ, सभी जिलों में रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति

Coronavirus Madhya Pradesh News: भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति और ऑक्सीजन व्यवस्था के लिए युद्ध स्तर पर कार्य जारी है। प्रदेश के जिलों में 94 कोविड केयर सेंटर का संचालन आरंभ हो गया है। प्रत्येक जिले को 2 करोड़ रूपये व्यवस्था के लिए उपलब्ध कराये गये हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रत्येक जिले को एक-एक करोड़ रूपये अलग से जारी किये गये हैं। मुख्यमंत्री ने आज निवास से सभी कलेक्टर्स, कमिश्नर्स, एसपी और आईजी से वर्चुअल चर्चा कर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हो रहे प्रयासों की जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए।

चौहान ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन हो। जहांं कोरोना कर्फ्यू नहीं लगा है वहां आवश्यक हो तो करोना कर्फ्यू लगाया जाए। जिलों में प्रभारी बनाए गए मंत्रियों से भी कलेक्टर्स परामर्श करें, मुख्यमंत्री कार्यालय और स्वास्थ्य विभाग से भी सतत् संपर्क में रहें।

कुछ जिलों में हुए नवाचार

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ जिलों में नवाचार भी हुए हैं, जैसे भोपाल में ऑक्सीजन के लिए टैंकर की व्यवस्था की गई। बड़वानी में जाँच की दरें नियंत्रित कर जनता को राहत दी गई। मुख्यमंत्री ने बताया कि भोपाल में एम्स और रेडक्रॉस हॉस्पिटल में भी बिस्तर क्षमता बढ़ाई जा रही है। जबलपुर के सुख सागर अस्पताल और अन्य नगरों में निजी अस्पतालों का सहयोग भी ले रहे हैं।

जनता के साथ से ही नियंत्रित होगा संक्रमण

चौहान ने कहा कि कल उनकी कोरोना वॉलेंटियर्स से भी चर्चा हुई। उनमें अच्छा जज्बा है। स्वैच्छिक संगठन कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में सहयोग करें। रहवासी संघ और कॉलोनियों की समितियाँ लोगों को अनावश्यक घर से बाहर न निकलने का संदेश दें। जनता का साथ होगा तो यह संक्रमण नियंत्रित हो जाएगा।

चुनौतीपूर्ण समय है – स्वयं स्वस्थ रहें और उत्कृष्ट प्रदर्शन करें प्रशासनिक अधिकारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कलेक्टर आम जनता को जागरूक करें और उनमें विश्वास स्थापित करें। अपनी टीम सहित स्वयं भी स्वस्थ रहें। प्रशासनिक अधिकारी अपनी प्रतिभा का पूरा उपयोग करें। पूरे सेवाकाल में ऐसी चुनौतियाँ कम ही आया करती हैं। इस आपदा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करें। सभी मिलकर टीम के रूप में कार्य करें।

घर में करें इबादत और प्रार्थना

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आपातकाल है। अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें। नागरिक गण आराधना, पूजा आदि घर में ही करें। पर्व त्यौहार घर में मनाएं। सभी के मिले- जुले प्रयासों से कोरोना पराजित होगा और हम अवश्य जीतेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button