HOMEराष्ट्रीय

Adar Poonawalla सीरम इंस्टीट्यूट से एक करोड़ रुपए की ठगी, CEO अदार पूनावाला के नाम से भेजा गया था मैसेज

Adar Poonawalla सीरम इंस्टीट्यूट से एक करोड़ रुपए की ठगी, CEO अदार पूनावाला के नाम से भेजा गया था मैसेज

Adar Poonawalla कोरोना वायरस वैक्सीन कोविशील्ड के प्रोडक्शन को लेकर चर्चा में आई टीका बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) से एक करोड़ रुपए से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी को लेकर पुणे पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है। जालसाजों ने एसआईआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) के नाम से मैसेज भेजकर रुपए ट्रांसफर करने की मांग की थी।

बुंडगार्डन पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह धोखाधड़ी बुधवार और गुरुवार की दोपहर के बीच हुई। सीनियर इंस्पेक्टर प्रताप मानकर ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत धोखाधड़ी और अपराधों के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मैसेज में खुद को अदार पूनावाला बताया

प्राथमिकी के अनुसार एसआईआई के निदेशकों में से एक, सतीश देशपांडे को एक व्यक्ति से व्हाट्सऐप मैसेज प्राप्त हुआ, जिसने खुद को अदार पूनावाला के रूप में बताया। फर्म के वित्त प्रबंधक द्वारा दायर की गई शिकायत के अनुसार भेजने वाले ने देशपांडे से कुछ बैंक खातों में तुरंत पैसे ट्रांसफर करने को कहा।

सीईओ का मैसेज समझ ट्रांसफर कर दिया पैसा

मानकर ने कहा कि यह मानते हुए कि यह मैसेजे सीईओ (मुख्य कार्याधिकारी) का था, कंपनी के अधिकारियों ने 1,01,01,554 रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। उन्होंने बताया कि लेकिन बाद में पता चला कि पूनावाला ने कभी भी ऐसा कोई व्हाट्सऐप मैसेज ही नहीं भेजा था। उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच चल रही है। एसआईआई का पुणे के निकट एक प्लांट है। एसआईआई अन्य टीकों के अलावा कोरोना वायरस रोधी टीके कोविशील्ड का निर्माण कर रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button