HOMEMADHYAPRADESH

Offline Exam Updates MP हाईकोर्ट ने कोरोना के वक्त ऑफलाइन एग्जाम पर मांगा सरकार से जवाब

Offline Exam Updates MP हाईकोर्ट ने कोरोना के वक्त ऑफलाइन एग्जाम पर मांगा सरकार से जवाब

Offline Exam Updates MP मध्य प्रदेश में कोरोना कि तीसरी लहर का खतरा कायम है। इसके बावजूद प्रदेश के विश्वविद्यालय आफलाइन परीक्षा आयोजित करने की तैयारी कर रही हैं। ऐसे में जबलपुर हाईकोर्ट में ला स्टूडेंट एसोसिएशन में अध्यक्ष विशाल बघेल की ओर से एक जनहित याचिका दायर की गई है। जिस पर सुनवाई हुई।

AD

 लहर का उल्‍लेख Offline Exam Updates MP

याचिका में कहा गया है कि मध्य प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर उफान पर आ चुकी है। रोजाना हजारों की तादात में नए संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इसके बावजूद प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों में आफलाइन परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की जा रही है। जबकि प्रदेशभर के छात्र संगठन इस बात का विरोध कर चुके हैं लेकिन फिर भी विश्वविद्यालय आनलाइन परीक्षा कराने के लिए तैयार नहीं है। अगर आफलाइन परीक्षा होती है तो कोरोना का संक्रमण तेज गति से बढ़ सकता है।

जिसका खामियाजा प्रदेश की आम जनता को भुगतना पड़ेगा। याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा कि मध्य प्रदेश में विश्वविद्यालय कोरोना संक्रमण के बीच आफलाइन परीक्षा क्यों आयोजित कर रहे हैं इस पर सरकार ने जवाब पेश करने के लिए हाई कोर्ट से मोहलत मांगी। हाईकोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब पेश करने के लिए एक दिन का वक्त दिया है यानी कि मामले पर अगली सुनवाई 25 जनवरी को तय की गई है।

AD
Show More

Related Articles

Back to top button