नड्डा पर हमलों को लेकर राज्यपाल से मांगी रिपोर्ट,अब गृह मंत्री अमित शाह जाएंगे बंगाल

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रही है। राज्य में भाजपा और टीएमसी के बीच सत्ता की लड़ाई भी बढ़ती जा रही है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हमले के बाद अब केंद्रीय मंत्री अमित शाह भी 19 तारीख को दो दिवसीय बंगाल दौरे पर जाएंगे। अमित शाह पश्चिम बंगाल में तीन अलग-अलग राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। नड्डा पर हमले के बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह में पश्चिम बंगाल में सक्रिय हो गए हैं। इस बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद भाजपा और टीएमसी में आरोप प्रत्यारोप का दौर चल निकला है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी राज्यपाल ओपी धनखड़ से हमले को लेकर रिपोर्ट मांगी है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी के ऊपर हुआ हमला बहुत ही निंदनीय है, उसकी जितनी भी निंदा की जाए वो कम है. केंद्र सरकार इस हमले को पूरी गंभीरता से ले रही है. बंगाल सरकार को इस प्रायोजित हिंसा के लिए प्रदेश की शांतिप्रिय जनता को जवाब देना होगा.’’

गौरतलब है कि इस हमले में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत कई नेता घायल हुए हैं। भाजपा नेताओं ने हमले के लिए टीएमसी कार्यकर्ताओं को जिम्‍मेदार ठहराया है जबकि पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे ‘भाजपा की नौटंकी’ करार दिया है।