HOMEखेलराष्ट्रीय

IPL 2022 बिना दर्शकों के होगा आईपीएल? जानिए क्या कहा बीसीसीआई ने

IPL 2022 बिना दर्शकों के होगा आईपीएल? जानिए क्या कहा बीसीसीआई ने

IPL 2022 का आयोजन अब धीरे-धीरे नजदीक आ रहा है. बता दें कि 2019 के बाद पिछले साल 2021 में दो वर्ष के लंबे समय के बाद आईपीएल को भारत में आयोजित किया गया था. लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस सीजन को बीच में रोक कर फिर से यूएई की धरती पर आयोजित किया गया. भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर ये सवाल खड़ा होता है कि क्या आईपीएल इस साल भी देश में आयोजित हो पाएगा या नहीं. लेकिन बीसीसीआई ने अब ये बात भी साफ कर दी है.

AD

भारत में होगा आईपीएल 2022?

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई एक बार फिर से ये सोचने पर मजबूर हो गई है कि आईपीएल का आयोजन देश में होगा या नहीं. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आयोजन देश में ही कराया जाएगा और इसे अब विदेश में शिफ्ट भी नहीं किया जाएगा. बीसीसीआई ने देश के ही कुछ शहरों में आईपीएल को आयोजित करने का प्लान बनाया है.

बिना दर्शकों के होगा आईपीएल

बीसीसीआई सोर्स ने साफ किया है कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) को मुंबई के आसपास के कुछ शहरों में ही आयोजित किया जाएगा. वहीं बीसीसीआई का कहना है कि कोरोना के मामलों को देखते हुए साफ है कि स्टेडियम में दर्शकों को एंट्री नहीं दी जाएगी और मैच खाली स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे. कोरोना के कारण खिलाड़ियों को बायो-बबल में रहना पड़ता है.

मेगा ऑक्शन की वेन्यू भी होगी चेंज?

भारत में कोरोना वायरस की स्थिति को ध्यान में रखते हुए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और श्रीलंका (Sri Lanka) में टूर्नामेंट को कराने पर विचार किया जा सकता है. क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि टूर्नामेंट को भारत में ही मुंबई (Mumbai) और पुणे (Pune) में कराने के विकल्प में शामिल है.

12-13 फरवरी को नीलामी

इस बीच, 12 और 13 फरवरी को होने वाली आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के लिए बेंगलुरु (Bengaluru) के चयन पर भी चर्चा हो रही है. इस स्तर पर ये तय नहीं है कि नीलामी को दक्षिणी शहर से बाहर ले जाया जाएगा या नहीं, लेकिन इसके लिए मुंबई को भी एक विकल्प के रूप में देखा जा रहा है.

AD
Show More

Related Articles

Back to top button