HOMEMADHYAPRADESHज्ञान

Jagannath Tour Package IRCTC होना चाहते हैं रथयात्रा में शामिल तो इस टूर पैकेज को देखें

Jagannath Tour Package: IRCTC होना चाहते हैं रथयात्रा में शामिल तो इस टूर पैकेज को देखें

Jagannath Tour Package: IRCTC समय-समय पर यात्रियों के लिए तोहफा लेकर आती रहती है। हिमाचल, वाराणसी, राजस्थान, शिरडी आदि फेमस और धार्मिक जगहों पर घूमने के लिए IRCTC टूर पैकेज लेकर आती रहती है।

इस बार भी भक्तों के लिए IRCTC एक बेहतरीन तोहफा लेकर आई है। जी हां, अगर आप भी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के शुभ मौके पर घूमने के लिए ओड़िसा जाना चाहते हैं तो फिर आपको इस लेख को ज़रूर पढ़ना चाहिए। क्योंकिIRCTC का यह तोहफा आपके लिए बेस्ट हो सकता है। आइए जानते हैं।

ये तो हम सभी जानते हैं कि जगन्नाथ पुरी हिन्दू धर्म के लिए सबसे पवित्र जगहों में एक है। इस पवित्र स्थल पर हर साल लगभग करोड़ों सैलानी घूमने और दर्शन के लिए पहुंचते हैं। यहां हर साल लगभग जुलाई के महीने भगवान जगन्नाथ की अद्भुत और विशाल रथ यात्रा का आयोजन किया जाता है। इस साल जगन्नाथ की रथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू हो रही है।

आपको बता दें कि इसका पूरा नाम ‘ओड़िसा-जगन्नाथ रथ यात्रा कार फेस्टिवल स्पेशल पैकेज’। यात्रा का दिन लगभग 2 रात और 3 दिन का होगा। प्लेन का डेस्टिनेशन-हैदराबाद है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस पैकेज में फ्लाइट से ट्रैवल करना है और पुरी में Ac होटल में रुकने के लिए सुविधा होगी। इसके अलावा होटल से आपको Ac बस के द्वारा ट्रैवल करने की भी सुविधा मिलेगी।

अगर बात करें ओड़िसा-जगन्नाथ रथ यात्रा कार फेस्टिवल स्पेशल पैकेज के बारे में तो एक व्यक्ति के लिए लगभग 28,555 रुपये देने होंगे। अगर आप दो लोगों के साथ घूमने के लिए जाते हैं प्रति व्यक्ति 20,525 और तीन लोग इस पैकेज के माध्यम से जाते हैं तो उन्हें लगभग 18, 115 रुपये देने होंगे। हालांकि, बच्चों के लिए अलग से शुल्क देना होगा।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Show More

Related Articles

Back to top button