HOMEराष्ट्रीय

Youtube Channels Blocks: 35 यूट्यूब चैनल, 2 ट्विटर, 2 इंस्टाग्राम अकाउंट, 2 वेबसाइट ब्‍लॉक

35 यूट्यूब चैनल, 2 ट्विटर, 2 इंस्टाग्राम अकाउंट, 2 वेबसाइट ब्‍लॉक

Youtube Channels Blocks एक बड़ा कदम उठाते हुए फिर से सोशल मीडिया के कई अकाउंट्स और चैनल प्रतिबंधित कर दिए हैं।

AD

आईबी मंत्रालय के संयुक्त सचिव विक्रम सहाय ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि कल 20 जनवरी को, मंत्रालय को प्राप्त ताजा खुफिया सूचनाओं के आधार पर, हमने 35 यूट्यूब चैनल, 2 ट्विटर अकाउंट, 2 इंस्टाग्राम अकाउंट, 2 वेबसाइट और एक फेसबुक अकाउंट को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए हैं।

इन सभी अकाउंट्स में आम बात यह है कि वे पाकिस्तान से संचालित होते हैं और नकली भारत विरोधी समाचार और अन्य सामग्री फैलाते हैं। मंत्रालय सचिव, अपूर्व चंद्रा ने कहा है कि वे 1.20 करोड़ ग्राहक आधार, 130 करोड़ बार देखे गए YouTube चैनल हैं। अब जब से यह प्रक्रिया शुरू हुई है, मुझे यकीन है कि इस तरह के अधिक से अधिक चैनल ब्लॉक हो जाएंगे। हमारी खुफिया एजेंसियां काम कर रही हैं। हम आपके समर्थन के लिए भी तत्पर हैं।

दो दिन पहले ही कहा था कार्रवाई करेंगे

इसके पहले 19 जनवरी (बुधवार) को सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि सरकार देश के खिलाफ साजिश रचने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेगी। उन्होंने कहा था कि मैंने उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया था। मुझे खुशी है कि दुनियाभर के कई बड़े देशों ने इसका संज्ञान लिया। यूट्यूब भी आगे आया और उन्हें ब्लाक करने के लिए कार्रवाई की।

AD
Show More

Related Articles

Back to top button