HOMEराष्ट्रीय

School Reopen News इस राज्य में 24 जनवरी से खुल जाएंगे स्कूल

School Reopen News इस राज्य में 24 जनवरी से खुल जाएंगे स्कूल

School Reopen News: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में इस सोमवार यानी 24 जनवरी से पहली से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल खुल जाएंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार से महाराष्ट्र में स्कूल शुरू करने की अनुमति दे दी है।

AD

राज्‍य सरकार ने कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया है। इस दौरान स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन जारी रहेगा। घोषणा के अनुसार महाराष्ट्र सरकार ने कक्षा 1 से 12वीं तक स्कूलों को 24 जनवरी 2022 से फिर से खोलने की मंजूरी दे दी है। हालांकि स्‍थानीय जिला अधिकारी के पास अभी यह अधिकार रहेगा कि वह हालात को देखते हुए स्‍कूलों को खोलने या बंद करने को लेकर फैसला ले सकते हैं। राज्‍य की श‍िक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने कहा कि अभ‍िभावक एवं श‍िक्षक संघ और टास्‍क फोर्स के साथ बैठक करने के बाद ही यह फैसला लिया गया है। सभी स्‍कूल ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने को लेकर सहमत हैं।

मुंबई के अभ‍िभावक संघ ने हाल ही में मुख्‍यमंत्री को पत्र लिख कर स्‍कूलों को दोबारा शुरू करने का अनुरोध किया था। साथ ही उन्होंने इस बाबत बृहन्‍मुंबई म्‍युनिसिपल कॉर्पोरेशन के आयुक्‍त को भी पत्र लिखा था। इनका कहना था कि छात्रों की पढ़ाई का पहले ही काफी नुकसान हो चुका है। इससे पहले राज्य सरकार ने ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र में सभी स्कूलों को बंद करने की घोषणा की थी।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र अभी भी कोरोना संक्रमण के मामलों में देश में सबसे टॉप पर है। प्रदेश में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 23.5% है। वैसे अच्छी बात ये है कि इतने मामलों के बावजूद अस्पतालों में बिस्तर खाली पड़े हैं।

AD
Show More

Related Articles

Back to top button