HOMEMobileTechज्ञान

Airtel Vs JIO Vs VI 28 दिन की जगह 30 दिन की वैलिडिटी के आए कई रिचार्ज प्लान

Airtel Vs JIO Vs VI 28 दिन की जगह 30 दिन की वैलिडिटी के आए कई रिचार्ज प्लान

Airtel Vs JIO Vs VI 30 Days Recharge Plan : टेकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आदेश के बाद सभी टेलीकॉम कंपनियों ने 30 दिनों की वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान लॉन्च किये.

रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) अपने ज्यादातर प्लान को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ ऑफर करती हैं. लेकिन टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आदेश के बाद सभी टेलीकॉम कंपनियों ने 30 दिनों की वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान लॉन्च किये. अब Jio, Airtel, और Vi ने 30 दिनों की वैधता वाले कुछ और नये प्रीपेड रीचार्ज प्लान जारी किये हैं. इन प्लान में महीनेभर की वैलिडिटी के साथ ज्यादा डेटा का फायदा भी मिलता है. ऐसे में अगर आप भी 30 दिनों की वैलिडिटी वाला सस्ता रीचार्ज प्लान तलाश रहे हैं, तो यह जानते हैं एक महीने वाले बेस्ट रीचार्ज प्लान्स की डीटेल्स-

रिलायंस जियो का 30 दिन वाला प्लान

30 दिनों की वैलिडिटी में जियो के पोर्टफोलियो में 296 रुपये का प्लान है. इसमें पूरे महीने के लिए 25 जीबी डेटा दिया जाता है. इसके अलावा प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस की सुविधा भी मिलती है. जियो का दूसरा 30 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान 181 रुपये में उपलब्ध है. इस प्लान में कंपनी 30 जीबी डेटा देती है. साथ ही, इसमें डेटा खर्च करने की कोई सीमा नहीं है. इस प्लान में कॉलिंग या मैसेजिंग की सुविधा नहीं मिलती है.

एयरटेल का 30 दिन वाला प्लान

भारती एयरटेल के पोर्टफोलियो में 30 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान के कई अच्छे विकल्प आते हैं. इनमें एयरटेल का 199 रुपये वाला प्लान 3 जीबी डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ 300 एसएमएस बेनिफिट्स ऑफर करता है. 319 रुपये के प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल के साथ रोजाना 2 जीबी डेटा और रोजाना 100 एसएमएस मिलता है. 31 दिनों की वैलिडिटी वाले इस प्लान के साथ विंक म्यूजिक, अपोलो 24/7 सर्कल और फ्री हेलोट्यून्स भी मिलते हैं. 296 रुपये वाले प्लान में 25 जीबी डेटा, प्रतिदिन 100 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा 30 दिनों के लिए मिलती है.

वोडाफोन-आइडिया का 30 दिन वाला प्लान

वोडाफोन-आइडिया के पोर्टफोलियो में पूरे महीने की वैलिडिटी वाले दो प्रीपेड प्लान आते हैं. पहला 327 रुपये वाला प्लान जिसमें यूजर्स को 25 जीबी डेटा, रोजाना 100 एसएमएस और 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है. वहीं, 337 रुपये के प्लान में कंपनी 31 दिनों की वैलिडिटी के साथ 28 जीबी डेटा, 100 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा ऑफर करती है.

Show More

Related Articles

Back to top button