Election NewsHOMEराष्ट्रीय

UP BJP List 2022: भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी, छत्रपाल गंगवार और बहोरनलाल मौर्य को फिर मिला टिकट

UP BJP List 2022: भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी, छत्रपाल गंगवार और बहोरनलाल मौर्य को फिर मिला टिकट

UP BJP List 2022 उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार मंथन कर रही है। मंगलवार को भाजपा ने दो प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की। भाजपा की पहली सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत 107 प्रत्याशियों के नाम का एलान किया गया था।

AD

भाजपा ने राजस्व राज्यमंत्री छत्रपाल गंगवार को बरेली के बहेड़ी विधानसभा क्षेत्र और भोजीपुरा से मौजूदा विधायक बहोरनलाल मौर्य को उम्मीदवार बनाया है। गंगवार के सपा में शामिल होने की चर्चाओं के चलते पहली सूची में उनकी सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया था।

पार्टी को गंगवार की निष्ठा पर भरोसा होने के बाद मंगलवार को उन्हें प्रत्याशी घोषित किया गया। वहीं भोजीपुरा सीट पर उच्च स्तर से सहमति बनने के बाद मौजूदा विधायक बहोरनलाल मौर्य को ही चुनाव लड़ाने का निर्णय किया गया है। भाजपा अब तक 109 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। इसमें 46 पिछड़े, 19 दलित और 44 सवर्ण है।

बरेली जनपद  में बीजेपी के 9 प्रत्याशी:-

बरेली शहर- डॉक्टर अरुण कुमार सक्सेना

बरेली कैंट- संजीव अग्रवाल

मीरगंज- डॉक्टर डीसी वर्मा

फरीदपुर- प्रोफेसर श्याम बिहारी लाल

आंवला- धर्मपाल सिंह

बिथरी चैनपुर- डॉक्टर रघुवेंद्र शर्मा

नबाबगंज- डॉक्टर एमपी आर्य

बहेड़ी- छत्रपाल गंगवार

भोजीपुरा-  बहोरन लाल मौर्य

बता दें कि बीजेपी ने पहली लिस्ट में जिन 107 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी, उनमें से 105 सीटों पर पहले और दूसरे चरण में मतदान होना है. आज के दो नामों को शामिल कर लिया जाए तो पार्टी अबतक कुल 109 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है.

उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को है.  चुनावों के नतीजे 10 मार्च को घोषित होंगे.

यूपी विधानसभा के दूसरे चरण में 14 फरवरी को सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर जिले में वोटिंग होगी.

AD
Show More

Related Articles

Back to top button