HOMEज्ञान

Indian Railways IRCTC cancelled Trains रेलवे ने अलग अलग कारणों से रद्द की कई ट्रेनें, देखें लिस्ट

Indian Railways IRCTC cancelled Trains रेलवे ने अलग अलग कारणों से रद्द की कई ट्रेनें, देखें लिस्ट

Indian Railways IRCTC cancelled Trains full List: भारतीय रेल (Indian Railways) ने विभिन्न कारणों के चलते एक हजार से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया। ये रेल गाड़ियां शुक्रवार यानी 14 जनवरी, 2022 से चलने वाली थीं। हम यहां पर ऐसी ही कुछ गाड़ियों की सूची साझा कर रहे हैं, जिन्हें देखकर आप असुविधा का शिकार होने से बच सकते हैं।

आप इसके अलावा भारतीय रेल की वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाकर कैंसल, आंशिक तौर पर रद्द और डायवर्ट ट्रेनों की पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं।

इससे पहले, राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। सात बजे दृश्यता कम होकर 100 मीटर तक रह गई। शहर में न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से दो डिग्री कम 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि घने कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में भी देरी हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली आने वाली 25 ट्रेनें एक से ढाई घंटे देरी से पहुंचीं। वहीं, पुरी से नई दिल्ली 12801, गया से नई दिल्ली 12397, रक्सौल से आनंद विहार 15273, सहरसा से नई दिल्ली 02563, हावड़ा से नई दिल्ली 12381, प्रतापगढ़ से नई दिल्ली 12381 और डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली राजधानी 20503 समेत कुछ और गाड़ियां लेट हुईं।

 

कोहरे के कारण रेल मार्ग के अलावा हवाई मार्ग भी प्रभावित रहा। दरअसल, गुरुवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर करीब आने-जाने वाली 100 फ्लाइट्स पर असर पड़ा। इनमें अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें भी शामिल रहीं। जानकारी के मुताबिक, विजिबिलिटी कम होने की वजह से यह फ्लाइट्स देर से आईं और गईं। हालांकि, किसी फ्लाइट को कैंसल या फिर डायवर्ट करने की नौबत नहीं आई।

यह भी पढ़ें-  MPPEB Group 05 RESULT - ग्रुप 5 भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां करें चेक
Show More

Related Articles

Back to top button