HOMEMADHYAPRADESH

School Closed in MP पहली से 12वीं तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे, रैलियों पर भी रोक

School Closed in MP कोरोना के चलते मध्यप्रदेश में स्कूलों को बंद करने का फैसला ले लिया गया है। news24you.com कल ही इसकी जानकारी दी थी।

School Closed in MP कोरोना के चलते मध्यप्रदेश में स्कूलों को बंद करने का फैसला ले लिया गया है। news24you.com ने कल ही इसकी जानकारी दी थी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 31 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद रखने का ऐलान कर दिया है। 20 जनवरी से प्री-बोर्ड टेक होम एग्जाम होंगे। यानी प्रश्न पेपर घर से हल करना होगा। सभी तरह की रैलियों पर भी रोक लगा दी गई है। इसके अलावा स्पोर्ट्स एक्टिविटीज 50% कैपेसिटी से होंगे। इस दौरान जनता नहीं रहेगी। वहीं सभी तरह के आयोजनों पर प्रतिबंध रहेगा। 50% कैपेसिटी के साथ हॉल में कार्यक्रम हो सकेंगे।

school closed in mp

सीएम शिवराज ने शुक्रवार को क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक ली। इसमें कहा- कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमितों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है। आज जरूरी है कि कुछ जिलों की समीक्षा करें। संक्रमण की रफ्तार रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएंगे।

कोरोना की थर्ड वेव मध्यप्रदेश के शहरों से लेकर गांवों तक फैल चुकी है। इसने सरकार को चिंता में डाल रखा है, इसलिए सीएम राज्यस्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक ले रहे हैं। शिवराज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ग्रामीण स्तर के जिम्मेदारों के साथ चर्चा कर रहे हैं।

मध्यप्रदेश के सभी जिलों में कोरोना पांव पसार चुका है। हर जिले में एक्टिव केस हैं। प्रदेशभर में कोरोना पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ रहा है। 2 जनवरी को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई थी। इस दिन कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 0.36 प्रतिशत रेट था। 13 जनवरी को प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 5.15 प्रतिशत हो गया है। 11 दिन बाद पॉजिटिविट रेट में 4.79 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि ऐसे में मुख्यमंत्री प्रदेश में पाबंदियां भी बढ़ाने के लिए निर्देश जारी कर सकते हैं।

17 हजार से अधिक मिले नए मरीज

कोरोना के आंकड़े चौंकाने वाले हैं। 21 नवंबर को 85 केस थे। 2 जनवरी को पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 608 हुई। अब यह संख्या 17,652 हो चुकी है। 11 दिन में 17 हजार से अधिक नए मरीज मिले हैं। तीसरी लहर बच्चों को भी तेजी से चपेट में ले रही है।

यह भी पढ़ें-  School Reopen News तमाम छूट के बावजूद यहां बन्द रहेंगे स्कूल
Show More

Related Articles

Back to top button