HOMEMADHYAPRADESH

School Closed News मध्यप्रदेश के बाल आयोग ने भी की स्कूल बंद करने की सिफारिश

School Closed News मध्यप्रदेश के बाल आयोग ने भी की स्कूल बंद करने की सिफारिश

School Closed News मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद स्कूलों में अवकाश घोषित करने की मांग ने जोर पकड़ लिया है  अब MP के बाल आयोग ने भी स्कूलों को बंद करने की सिफारिश कर दी है।  हालांकि सीएम शिवराज ने हाल ही में 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल जारी रखने की बात की थी. अब बाल आयोग के सदस्य ने संक्रमण को देखते हुए ऑनलाइन मोड में कक्षाएं चलाने की मांग की है. इससे पहले बाल आयोग ने राज्य सरकार को 8वीं तक स्कूल पूरी तरह से ऑनलाइन करने की सिफारिश की थी.

कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में फिर से स्कूलों को ऑनलाइन मोड में चलाने की मांग की जा रही है. अब बाल अधिकार संरक्षण आयोग या बाल आयोग ने भी पहली से आठवीं तक के स्कूल बंद करने की सिफारिश कर दी है. गौरतलब है कि कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

हाल ही में सीएम शिवराज ने कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल संचालित रखने के आदेश दिए थे. सीएम शिवराज ने हालात का जायजा लेने के बाद ये बात कही थी. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में स्थिति के अनुसार और प्रतिबंध लगाने पर फैसला किया जाएगा लेकिन बकौल सीएम अभी स्थिति नियंत्रण में है.

 

एमपी में कोरोना की स्थिति की बात करें तो राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 14406 है. बुधवार 12 जनवरी को इंदौर में 1169, भोपाल में 572 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. राज्य में अभी तक कोरोना से कुल 10540 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है.

यह भी पढ़ें-  PM Shram Yogi MaanDhan Yojana मजदूरों को मिलेगी हर महीने 3 हजार रुपये पेंशन, जानिए-कैसे करें अप्लाई
Show More

Related Articles

Back to top button