Unique Wedding : हल्दी रस्म के बाद दुल्हन पॉजिटिव, कोविड सेंटर में सजा मंडप, PPE किट में लिए सात फेरे

Unique Wedding in Rajasthan कोरोना महामारी का असर शादियों पर भी दिखने लगा है। राजस्थान में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां बांरा जिले के छतरगंज गांव में एक अनोखी शादी हुई। यहां कोरोना संक्रमित दुल्हन ने PPE किट पहनकर दूल्हे साथ कोविड केयर सेंटर में ही 7 फेरे लिए। मिली जानकारी के मुताबिक छतरगंज गांव में एक युवती और उसकी मां ने शनिवार को घर-घर स्क्रीनिंग के दौरान कोरोना जांच दल से जांच कराई, तब दोनों को तबीयत खराब थी। जब कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आई तो मां और बेटी दोनों कोरोना पॉजिटिव निकलीं। चूंकि युवती का विवाह रविवार को होना तय था और शादी की तैयारियां पूरी हो चुकी थीं। युवती की हल्दी की रस्म भी पूरी हो चुकी थी। इसलिए जब युवती व उसकी मां की तबीयत ज्यादा खराब होने लगी तो प्रशासन ने कोविड केयर सेंटर में ही मंडप सजाया।

इस अनोखे विवाह को प्रशासनिक अधिकारियों की अनुमति से आयोजित किया गया। कोविड सेंटर में दूल्हा-दुल्हन, दोनों के माता-पिता व अन्य करीबी रिश्तेदारों ने पीपीई किट पहनकर मंडप में शादी की सभी रस्में निभाई। समारोह में शामिल हुए दो लोगों को आइसोलेशन की सलाह दी गई है, हालांकि उन्होंने PPE किट पहन रखी थी।

दूल्हे रमेश ने भी शादी समारोह में आए सभी लोगों का धन्यवाद दिया और कोरोना नियमों का पालन करने का आग्रह किया। वहीं ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. शेख आरिफ ने कहा कि शादी अस्पताल में बने कोविड केयर सेंटर के बाहर वाले हिस्से में कराई गई थी। इस मौके पर अस्पताल के चिकित्सक डॉ. राजेश राजावत और पुलिस थाना अधिकारी लक्ष्मीनारायण बैरवा भी मौजूद थे।