HOME

how to check mobile balance बिना इंटरनेट के भी Airtel-Jio-Vi के यूजर्स चेक कर सकते हैं बैलेंस, वैलिडिटी और ऑफर्स

डेटा की जानकारी हासिल करना थोड़ा कठिन है आज हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप बिना इंटरनेट अपना बेलेंस कैसे चेक कर सकते हैं। 

how to check jio balance mobile कम्पनियां ग्राहकों को अच्छे प्लान और ज्यादा डेटा बेनिफिट देते हुए जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने यूजर्स को तमाम सुविधाओं को देने पर भी काम किया है। सभी टेलिकॉम कंपनियों में डेटा और कॉलिंग बेनेफिट भरपूर मात्रा में मिलते हैं। मगर डेटा की जानकारी हासिल करना थोड़ा कठिन है आज हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप बिना इंटरनेट अपना बेलेंस कैसे चेक कर सकते हैं।

प्लान में मिलने वाले डेटा में कितना खर्च हुआ है और कितना बचा है how to check mobile balance  इसकी जानकारी डेटा ऑफ करने पर मिल जाती है। हालांकि, कई यूजर ऐसे हैं जिन्हें अपना जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया बैलेंस और ऐक्टिव पैक की वैलिडिटी चेक करने में परेशानी होती है। इसीलिए आज हम आपको जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया बैलेंस चेक करने का सही तरीका बता रहे हैं।

जियो यूजर्स ऐसे ऑफलाइन चेक करें बैलेंस

आईवीआर के जरिए बैलेंस चेक करने के लिए आपको मोबाइल से *333# डायल करना है। ऐसा करते ही आपके फोन की स्क्रीन पर बैलेंस डीटेल आ जाएगा। अपने प्रीपेड जियो नंबर का बैलेंस चेक करने के लिए टेक्स्ट मेसेज बॉक्स में BAL लिखकर 199 पर सेंड करें। ऐसा करते ही आपको टेक्स्ट मेसेज के जरिए प्रीपेड बैलेंस और पैक की जानकारी मिल जाएगी।

एयरटेल यूजर्स ऑफलाइन चेक करें बैलेंस

एयरटेल यूजर्स को बैलेंस और वैलिडिटी चैक करने के लिए अपने फोन से *123# डायल करना होगा। एयरटेल यूजर्स *121# डायल करके भी फोन में मौजूद बैलेंस की जानकारी प्राप्त सकते हैं। *121# डायल करने के बाद आपको एक मैसेज दिखाई देगा और ओके क्लिक करने के बाद स्क्रीन पर मैन्यू लिस्ट आएगी। जिसमें आपको अपने अकाउंट की भाषा, वैलिडिटी, ऑफर जैसी जानकारी मिलेगी।

Vi यूजर्स ऑफलाइन चेक करें बैलेंस

वोडाफोन आइडिया के नंबर की वैधता जांचने के लिए यूएसएसडी कोड मुख्य बैलेंस के समान हैं। डायलर ऐप लॉन्च करें और *199#, *121#, या *199*2*1# पर कॉल करें। आपके वीआई मोबाइल नंबर की बची हुई वैधता की जानकारी के साथ मैसेज आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

यह भी पढ़ें-  Mysterious Space Object रहस्‍यमयी ऑब्‍जेक्‍ट हर 20 मिनट में भेज रहा रेडियो सिग्‍नल; साइंटिस्‍ट हैरान
Show More

Related Articles

Back to top button