HOME

ट्रेनों में चोरी करने वाले बदमाशों को जीआरपी ने किया गिरफ्तार, इतना सामान हुआ बरामद

कटनी। ट्रेनों में चोरी करने वाले बदमाशों को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। चोरों के पास से नकद, मोबाइल सहित मंगलसूत्र जप्त किया है। कुल 59 हजार रुपए की सामग्री जब्त की है। जीआरपी टीआई अरुणा वाहने ने बताया कि संतोषी शुक्ला निवासी बदेरा थाना इटमा जिला सतना ट्रेन क्रमांक 11703 रीवा अंबेडकर नगर एक्सप्रेस में 27 नवंबर को सतना से सागर की यात्रा कर रहीं थी। यात्रा के दौरान कटनी स्टेशन के आउटर में अज्ञात बदमाश ने बैग पार कर दिया था।बैग में 5000 नकद, सोने के जेवर व एक मोबाइल रखा हुआ था। वह चोरी हो गया था। महिला की शिकायत पर जीआरपी ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की थी।

इस मामले में जीआरपी ने मुखबिर की सूचना पर कुलदीप सिंह उर्फ पंजाबी उर्फ बिचकू निवासी झर्रा टिकुरिया को गिरफ्तार किया है।पूछताछ में आरोपी ने घटना को अंजाम देना स्वीकार किया है। आरोपी के पास से मोबाइल, 3 हजार नकद व एक 38 हजार रुपए कीमती मंगलसूत्र जप्त किया गए हैं। आरोपी ने मंगलसूत्र रितेश सोनी झर्राटिकुरिया को बेच दिया था जिस पर भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है व गिरफ्तार किया है।

आरोपी ने बताया कि वह साथियों के साथ रहकर स्मैक का आदि हो गया था। इसलिए वह ट्रेनों में चोरी करने लगा था। आरोपी के पास से 59000 का सामान जप्त किया गया है। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।जीआरपी पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है ट्रेनों में मोबाइल सहित अन्य सामग्री चोरी करने वाले बदमाशों को गिरफ्तार किया है, हालांकि इस मामले में अभी मुख्य आरोपी फरार है।

जीआरपी थाना प्रभारी अरुणा वाहने ने बताया कि 21 दिसंबर को दानापुर-पुणे एक्सप्रेस में विजय तिवारी निवासी मानपुर जिला मैहर यात्रा कर रहे थे इस दौरान अज्ञात बदमाश ने मोबाइल लूट लिया था। इस मामले में पुलिस ने शिकायत पर प्रकरण दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की। मुखबिर की सूचना पर जीआरपी ने महेश पटेल 19 वर्ष लालपुर रीठी व अभिषेक लोधी 19 वर्ष लालपुर रीठी सहित एक अपचारी बालक को गिरफ्तार किया है।

मुख्य आरोपी सुमित उर्फ अतुल वंशकार निवासी झर्राटिकुरिया फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस ड्यूटी हुई है। पुलिस ने दो आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। इसी प्रकार एक अपचारी बालक को किशोर न्यायालय में पेश किया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button