HOMEराष्ट्रीय

Lockdown in 2022: क्या लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला लेंगे PM मोदी, कल मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक

Lockdown in 2022: क्या लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला लेंगे PM मोदी, कल मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक

Lockdown in 2022: क्या देश में दोबारा लगने वाला है यह प्रश्न हर कोई पूछ रहा है। इधर Lockdown News: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। ऐसे में केंद्र सरकार और राज्य सरकारों पर दबाव बढ़ने लगा है। कोविड-19 और ओमिक्रोन के रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। यह मीटिंग कल यानी गुरुवार (13 जनवरी) को होने वाली है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने इस महामारी फैलने के बाद मुख्यमंत्रियों के साथ कई बैठकें की हैं। देश में दो बार लॉकडाउन लग चुका है। ऐसे में एक बार फिर बढ़ते केस को देखते हुए तालाबंदी लागू होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि लॉकडाउन लगने से देश की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान हुआ था।

रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कोविड स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने जिला स्तर पर स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को सुनिश्चित करने और किशोरों के वैक्सीनेशन अभियान को तेज करने के निर्देश दिए। बता दें स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन कर्मचारियों के साथ 60 साल ले अधिक उम्र के गंभीर बुजुर्गों को बूस्टर डोज लगने शुरू हो गया है।

देश में मंगलवार को कोरोना वायरस के 1,89,794 नए मामले मिले जबकि 439 मरीजों की मौत हुई। नए मरीजों में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और लता मंगेशकर भी शामिल हैं। गडकरी होम क्वारेंटाइन हैं, जबकि लता को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वे अभी आईसीयू में हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने कहा कि मंगलवार को कोविड-19 के लिए 17,61,900 सैंपल टेस्ट किए गए। अब तक कुल 69,52,74,380 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। वहीं देश में कोविड टीकाकरण कवरेज 153.70 करोड़ को पार कर गया है। अब तक 18 लाख से अधिक प्रीकॉशन डोज लगाई गई हैं।

यह भी पढ़ें-  School Reopen News तमाम छूट के बावजूद यहां बन्द रहेंगे स्कूल
Show More

Related Articles

Back to top button