विदेश

Suu Kyi jailed for 4 years: कोरोनावायरस प्रतिबंधों का उल्लंघन करने पर सू की को 4 साल और कैद

Suu Kyi jailed for 4 years

Suu Kyi jailed for 4 years पिछले साल फरवरी में सेना द्वारा सत्ता हथियाने के बाद से उनकी चुनी हुई सरकार को हटाने के बाद से 76 वर्षीय नोबेल शांति पुरस्कार विजेता के खिलाफ करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं सू की को पिछले महीने दो अन्य आरोपों में दोषी ठहराया गया था और चार साल की जेल की सजा दी गई थी जिसे बाद में सैन्य सरकार के प्रमुख ने आधा कर दिया था। सू की के खिलाफ करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं।

बैंकाक, एपी। म्यांमार की एक अदालत ने अपदस्थ नेता आंग सान सू की को अवैध रूप से वॉकी-टॉकी आयात करने और रखने और कोरोनावायरस प्रतिबंधों का उल्लंघन करने के लिए दोषी पाए जाने के बाद सोमवार को चार और साल जेल की सजा सुनाई। एक कानूनी अधिकारी के अनुसार सू ची को पिछले महीने दो अन्य आरोपों में दोषी ठहराया गया था और चार साल की जेल की सजा दी गई थी, जिसे बाद में सैन्य सरकार के प्रमुख ने आधा कर दिया था।

Suu Kyi jailed for 4 years

पिछले साल फरवरी में सेना द्वारा सत्ता हथियाने के बाद से उनकी चुनी हुई सरकार को हटाने के बाद से 76 वर्षीय नोबेल शांति पुरस्कार विजेता के खिलाफ करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं। सू की के समर्थकों का कहना है कि उनके खिलाफ आरोप सेना की कार्रवाई को वैध बनाने और उन्हें राजनीति में लौटने से रोकने के लिए लगाए गए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button