ChattisgarhHOMEMADHYAPRADESHप्रदेश

School Closed News: CG में पहली से 5वीं तक के स्कूल बंद, आज हो सकता है MP में भी डिसीजन

School Closed News: CG में पहली से 5वीं तक के स्कूल बंद, आज हो सकता है MP में भी डिसीजन

School Closed News। कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर छत्तीसगढ़ में पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं नहीं लगाने का स्कूल शिक्षा विभाग ने फैसला लिया है। अब इन कक्षाओं की पढ़ाई आनलाइन होगी। बता दें कि बीते दिनों प्रदेश के कई जिलों में बच्चे कोरोना की चपेट में आकर बीमार पड़ रहे हैं। बच्चों में कोरोना के खतरे को देखते हुए निर्णय लिया गया है। इधर दूसरे राज्यों में लगातार अवकाश घोषित होने के बाद आज MP सरकार भी स्कूलों में अवकाश को लेकर कोई डिसिजन ले सकता है।

AD

जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में अन्‍य कक्षाओं को बंद कर आनलाइन क्‍लासेस ही ली जाएंगी। हो सकता है चर्चा के बाद अन्‍य कक्षाओं में उपस्थिति ऐच्छिक कर दी जाए। बाकि कक्षाओं और बोर्ड परीक्षाओं को लेकर फैसला कोरोना संक्रमण की आगामी स्थिति को देखते लिया जा सकता है। स्‍कूली बच्‍चों को कोरोना से बचाने के लिए अहम फैसला लिया गया है।

बीते रविवार को ही रायपुर में छह से 15 वर्ष के 5 बच्‍चों की कोरोना जांच के बाद रिपोर्ट पाजिटिव मिली थी। इसके बाद स्‍कूल शिक्षा विभाग के अलावा मुख्‍यमंत्री ने बैठक लेकर जरूरी निर्देश दिए। सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी विभागों से चर्चा के बाद जरूरी कदम उठाने के लिए कहा था। वहीं सीएम बघेल ने प्रदेश में बड़े आयोजनों और सभाओं पर रोक लगाने के लिए भी जिम्‍मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों का निर्देशित किया है। दूसरी तरफ स्‍कूल और कालेजों में छात्र-छात्राओं को भी कोरोना रोधी टीके लगाए जा रहे हैं।

AD
Show More

Related Articles

Back to top button