HOMEMADHYAPRADESHज्ञान

IRCTC Special Train MP में रीवा तथा इंदौर से चलेंगी IRCTC स्पेशल ट्रेन

IRCTC Special Train MP में रीवा तथा इंदौर से चलेंगी IRCTC स्पेशल ट्रेन

IRCTC Special Train MP आईआरसीटीसी IRCTC मध्यप्रदेश पर मेहरबान है। IRCTC ने आज एक बड़ा निर्णय लेकर MP के यात्रियों को दो स्पेशल ट्रेन की सौगात दिन है। इनमें से एक रीवा Rewa से चलेगी तथा दूसरी इंदौर Indore से चलेगी।

इंडियन रेलवे एंड केटरिंग टूरिज्म कार्पोरेशन (IRCTC) कोरोना हटते ही टूरिस्ट ट्रेनों का संचालन बड़े स्तर पर कर रहा है. इंदौर से रामायण स्पेशल ट्रेन ( Ramayana Special Train) की घोषणा के बाद दो और टूरिस्ट स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया गया है. इसमें से एक ट्रेन इंदौर से दक्षिण दर्शन के लिए निकलेगी. वहीं एक ट्रेन रीवा से चलकर 9 ज्योतिर्लिंग के साथ-साथ स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का टूर कराएगी.

दक्षिण दर्शन के लिए इंदौर से ट्रेन
आईआरसीटीसी के अनुसार, एक ट्रेन 25 मार्च को इंदौर से रवाना होगी. जिसे दक्षिण दर्शन विद मल्लिकार्जुन यात्रा का नाम दिया गया है. यात्रा 10 दिन की होगी. इंदौर से रवाना होने वाली यह ट्रेन कांचीपुरम, कन्याकुमारी, मदुरै और मल्लिकार्जुन होते हुए रामेश्वरम पहुंचेगी और वहां से इंदौर लौटेगी.

रीवा से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी जाएगी गाड़ी
दूसरी ट्रेन दूसरी ट्रेन रीवा से 28 मार्च को रवाना होगी. यह नागदा होकर गुजरेगी. यह ट्रेन 9 ज्योतिर्लिंग के साथ-साथ तिरुपति होते हुए यूनिटी ऑफ स्टेच्यू के दर्शन भी कराएगी. ट्रेन औरंगाबाद, भीमाशंकर, द्वारका, मदुरै, मल्लिकार्जुन, नासिक, परभणी, परली बैजनाथ, रामेश्वरम, सोमनाथ होते हुए स्टेच्यू ऑफ यूनिटी और तिरुपति पहुंचेगी.

यहां मिलेगी और जानकारी
दोनों ही ट्रेनों के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है. इसमें विशेष पैकेज के तहत यात्रियों के आने जाने ठहरने खाने पीने की व्यवस्था आईआरसीटीसी करेगा. इनकी बुकिंग और पैकेज के संबंध में पूरी जानकारी IRCTC के वेबसाइट पर उपलब्ध है. यात्री यहां से ज्यादा जानकारी लेने के बाद टिकट बुक करा सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button