Corona newsHOME

Omicron Virus से सतर्क रहें..ओमिक्रोन के 164 नए केस, 21 राज्‍यों में फैला संक्रमण, अब तक 586 मामले

Omicron Virus देश में ओमिक्रोन वैरिएंट के 164 मामले सामने आए हैं। एक दिन में इस नए वैरिएंट Omicron Virus के मामलों की यह सबसे बड़ी संख्या है।

Omicron Virus देश में ओमिक्रोन वैरिएंट के 164 मामले सामने आए हैं। एक दिन में इस नए वैरिएंट Omicron Virus के मामलों की यह सबसे बड़ी संख्या है। ओमिक्रोन के कुल मामलों का आंकड़ा 586 पर पहुंच गया है, जिसमें से 151 लोग ठीक हो चुके हैं या देश से बाहर चले गए हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने कोरोना संबंधी मौजूदा दिशा-निर्देशों को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है। राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को अत्यधिक सतर्कता बरतने की सलाह भी दी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्यों से सोमवार को मिली सूचना के मुताबिक ओमिक्रोन Omicron Virus के मामले अब तक 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मिल चुके हैं। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में ओमिक्रोन के 63 नए मामले पाए गए है और कुल मामले बढ़कर 142 हो गए हैं। इसी तरह महाराष्ट्र में 33, राजस्थान में 23, केरल में 19, गुजरात में छह, तेलंगाना और उत्तराखंड में तीन-तीन नए केस मिले हैं। गोवा व मणिपुर में ओमिक्रोन के पहले मामले सामने आए हैं।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है और सभी को अत्यधिक सतर्कता बरतने की सलाह दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सोमवार सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश भर में कोरोना संक्रमण के 6,531 नए मामले मिले हैं और 315 लोगों की मौत हुई है। इनमें से अकेले केरल में 268 और महाराष्ट्र में 17 मौतें शामिल हैं

यह भी पढ़ें-  Shweta Tiwari statement: 'मेरी ब्रा का साइज भगवान ले रहे हैं', मचा बवाल गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मांगी रिपोर्ट
Show More

Related Articles

Back to top button